फ्रेशर्स के लिए सरकारी कंपनी में अप्रेंटिस का मौका, 955 पद हैं खाली

फ्रेशर्स के लिए सरकारी कंपनी से जुड़ने का शानदार मौका आया है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए दो नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। इन नोटिफिकेशन के माध्यम से कुल 955 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ट्रेड अप्रेंटिस और नॉन इंजीनियरिंग अप्रेंटिस के लिए 474 पद और इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 481 पद शामिल हैं।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.nlcindia.in/ पर जाकर 24 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कंपनी (NCL) द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार मैकेनिक, फिटर, टर्नर, वेल्डर, वायरमैन, स्टेनोग्राफर, फार्मासिस्ट इत्यादि अप्रेंटिस पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट nclcil.in पर जाकर करिअर सेक्शन में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 24 अगस्त 2022 तक अपना एप्लिकेशन सबमिट कर पाएंगे।

जरूरी योग्यता और आयु सीमा

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) ऑपरेटर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल / मैट्रिक/एसएससी-आईटीआई, ग्रेजुएट एवं इंजीनियरिंग की परीक्षा पास की है और रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआई/एनसीवीटी प्रमाण-पत्र प्राप्त कर चुके हों। इन पदों के लिए कम से कम 14 साल और अधिक से अधिक 24 साल की उम्र के लोग अप्लाई कर सकेंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस

एनसीएल भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चयन उनके आवेदन के विवरणों के लिए निर्धारित मानकों के लिए प्राप्त अंकों के अनुसार तैयारी की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here