पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिए BJP विधायक, गुस्साए लोग लगाए ‘सिर तन से जुदा’ के नारे

हैदराबाद में भाजपा नेता टी राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गोशामहल से भाजपा विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो में पैगंबर को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बाद में उन्होंने इसे मजाक बताया था, लेकिन बड़ी संख्या में लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतर आए।

लोगों ने सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात से प्रदर्शन करना शुरू किया, जो मंगलवार सुबह तक जारी रहा। लोग राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रह रहे थे। इसके बाद दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ IPC की 295(a), 153(a) समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से भी कई लोगों को हिरासत में लिया है।

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ऑफिस, डारेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ऑफिस और पुराने पुलिस कमिश्नर ऑफिस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

27 मई को नूपुर शर्मा ने की थी पैगंबर पर टिप्पणी
भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने 27 मई को एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान दिया था। बयान के चलते भाजपा ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। नूपुर के बयान के विरोध में देश में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए।

सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में नूपुर शर्मा को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि नूपुर ने टेलीविजन पर धर्म विशेष के खिलाफ उकसाने वाली टिप्पणी की। उन्होंने लोगों की भावनाएं भड़काई हैं और देशभर में जो कुछ भी हो रहा है, उसकी जिम्मेदार नूपुर ही हैं। उन्होंने देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा किया है।