पति की पहली शादी के वक्त बच्ची थीं ये 5 एक्ट्रेस, किसी की उम्र 1 तो किसी की थी 6 साल

करीना कपूर (Kareena Kapoor) उन हीरोइनों में से एक हैं, जिसे दूसरी बीवी बनने में दिक्कत नहीं हुई। ख़ास बात यह है कि उनके पति सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की उम्र भी उनके मुकाबले लगभग 10 साल ज्यादा है। जब उन्होंने सैफ से शादी की थी, तब उम्र के इस अंतर की वजह से उन्हें ट्रोल भी ख़ूब किया गया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करीना उन एक्ट्रेसेस में भी शामिल हैं, जो पति की पहली शादी के वक्त बच्ची ही थीं। आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं, जिनमें से कोई पति की पहली शादी के वक्त 1 साल तो कोई 6 साल तो कोई 13 साल की थी। देखें स्लाइड्स….

सैफ अली खान की पहली शादी 1991 में 12 साल बड़ी अमृता सिंह से हुई थी। उस वक्त करीना कपूर की उम्र महज 11 साल थी और कहा जाता है कि सैफ-अमृता की शादी में वे पिता रणधीर कपूर के साथ पहुंची थीं और उन्होंने सैफ को अंकल कहते हुए बधाई दी थी। इतना ही नहीं, सैफ ने भी करीना को बेटा कहते हुए उनका शुक्रिया अदा किया था।

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। संजय दत्त ने 1987 में ऋचा शर्मा से शादी की और 1996 में उनकी पत्नी का निधन हो गया। 1998 में उनकी दूसरी शादी रिया पिल्लई से हुई, जो कुछ महीने में ही सेपरेशन में बदल गई। 2008 में संजय दत्त और मान्यता की शादी हुई। 1978 में जन्मी मान्यता संजय दत्त की पहली शादी के वक्त महज 9 साल की थीं।

हेमा मालिनी बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र की दूसरी पत्नी हैं। उनकी शादी 1980 में हुई थी। लेकिन जिस वक्त धर्मेन्द्र की पहली शादी हुई थी, उस वक्त हेमा मालिनी सिर्फ 6 साल की थीं।  जी हां, हेमा का जन्म 1948 में हुआ था, जबकि धर्मेन्द्र की पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी 4 शादियां कर चुके हैं। उनकी चौथी शादी 2016 में परवीन दुसांज से हुई, जो उम्र में उनसे लगभग 29 साल छोटी हैं। कबीर बेदी की पहली शादी 1969 में प्रोतिमा गौरी से हुई थी, उस वक्त परवीन महज 6 साल की थीं। इतना ही नहीं कबीर की दूसरी शादी (1980) के वक्त भी परवीन बालिग़ नहीं हुई थीं। वे उस वक्त सिर्फ 17 साल की थीं। कबीर की तीसरी शादी 1992 में निक्की से हुई थी।

किशोर कुमार ने चार शादियां की थीं और उनकी आखिरी पत्नी लीना चंदावरकर हैं, जिनके साथ वे 1980 में शादी के बंधन में बंधे थे। 1950 में जब किशोर कुमार की पहली शादी रुमा गुहा ठाकुरता के साथ हुई, तब लीना चंदावरकर एक साल की भी नहीं हुई थीं। रुमा से तलाक के बाद 1960 में जब किशोर कुमार ने मधुबाला से दूसरी शादी की, तब लीना महज 10 साल की थीं। मधुबाला के निधन के बाद किशोर कुमार की तीसरी शादी योगिता बाली से हुई थी।