नए रंगरूप और अवतार में आ रही है Honda Activa Premium, जानिए कब होगी लॉन्च

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया जल्द ही घरेलू बाजार में एक्टिवा प्रीमियम पेश करेगी और इसके नाम का खुलासा करते हुए Honda ने हाल ही में एक और नए टीजर को जारी किया है। हालांकि जब कंपनी ने इसके पहले टीज़र को आउट किया था, उस वक्त मीडिया रिपोर्ट्स में अंदाजा लगाया जा रहा था कि, ये संभवत: नई Activa 7G हो सकती है, लेकिन अब इसके नाम का खुलासा हो गया है।

ये मौजूदा जेनरेशन स्कूटर ही होगा, लेकिन इसे कंपनी ने Activa Premium नाम दिया है। उम्मीद है कि इस आने वाले स्कूटर में कुछ नए और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया जाएगा, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाएंगे।

टीज़र इमेज से पत चलता है कि, नई होंडा एक्टिवा प्रीमियम में पेंट स्कीम के अलावा डिज़ाइन इत्यादि में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि इसका फ्रंट लुक भी काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही हो सकता है। इसके फ्रंट एप्रन पर नकली एयर वेंट्स भी टीज़र इमेज में बिना किसी परिवर्तन के देखी जा सकती है। हालांकि, होंडा एक्टिवा प्रीमियम गोल्डन एक्सेंट के साथ आता है क्योंकि फ्रंट एप्रन पर होंडा बैज और फॉक्स एयर वेंट्स को गोल्डन टच मिलता है।

स्कूटर के अन्य डिजाइन की बात करें तो कंपनी मौजूदा मॉडल के स्टील व्हील के साथ आने वाले वेरिएंट में आगे और पीछे नए अलॉय व्हील शामिल कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इस स्कूटर में ब्लूटूथ से लैस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दे सकती है, जो कि बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों से मुकाबला करने में इसकी मदद करेगा। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कंपनी इस स्कूटर के इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करेगी। इसमें मौजूदा 110 सीसी सिंगल- सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि 7.68 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 8.79 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वर्तमान में, यह मैट मेच्यूर ब्राउन, पर्ल नाइटस्टार ब्लैक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक, मैट मैग्निफिसेंट कॉपर मेटैलिक, पर्ल कीमती व्हाइट, डिसेंट ब्लू, रेड रेबेल मेटैलिक और ब्लैक कलर स्कीमों में उपलब्ध है।