दादी के घर में पोता कर रहा था खोजबीन, जिंदगी बदल दी बगीचे में मिली चीज!


अपनी दादी के घर के बगीचे में एक दुर्लभ रोमन सिक्का पाने वाला ब्रिटेन निवासी एक व्यक्ति अब इसे भुनाने की तैयारी कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, धातु खोजने वाले व्यक्ति ऑस्टेन पेरी (29) ने अपने पहले प्रयास के दौरान ही यह खोज की है। वर्तमान में ब्रैडफोर्ड में रहने ऑस्टेन ने पांच नवंबर को सिक्के का पता लगाया था।

ऑस्टेन ने कहा कि वह जानता था कि लीसेस्टरशायर के वेटस्टोन गांव में उसकी दादी के घर में जांच करने के लिए बहुत सारे कारण थे और अपनी नई किट को आजमाने के लिए काउंटी वापस आए। एक घंटे के भीतर उसका डिटेक्टर बीप हो गया। एक पुराना रोमन सिक्का जमीन में दबा हुआ पाया गया और इस खोज ने उसे पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर दिया।

ऑस्टेन ने कहा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह पागल हो जाता है। मैं केवल एक घंटे के भीतर था जब मैंने बीप सुना और सोचा कि यह कुछ हो सकता है। पहली बार में ही मैने सोने पर हाथ मारा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सिक्के में रोमन सम्राट एलेक्टस को दर्शाया गया है, जिन्होंने 293 और 296 के बीच शासन किया था। शुरुआती अनुमानों ने सिक्के का मूल्य लगभग 1,200 पौंड रखा है, हालांकि यह आधिकारिक तौर पर सत्यापित नहीं है।