टीम इंडिया से ऐसा दूर हुआ ये ऑलराउंडर, अब वापसी एकदम असंभव!

टीम इंडिया आईपीएल 2022 से लगातार सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है और फिर जिम्बाब्वे दौरे जाएगी. इन दोनों ही दौरों पर टीम के एक घातक ऑलराउंडर को स्क्वाड में जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन गया था, लेकिन इस खिलाड़ी को अब टीम में शामिल तक नहीं किया जा रहा है.

टीम इंडिया से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर

वेस्टइंडीज दौरे के बाद अब जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम में शामिल नहीं किया गया है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया एक लिए एक भी मैच नहीं खेला है. वेंकटेश अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अय्यर ओपनिंग से लेकर लोअर ऑर्डर तक में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

पांड्या की कमी को किया था पूरा

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर ही काफी समय तक टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए थे. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था, लेकिन हार्दिक पांड्या के टीम में आने के बाद से ही उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.

टीम इंडिया में ऐसा रहा प्रदर्शन

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 2 टी20 मैच भी खेले हैं. वेंकटेश अय्यर को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने एक मैच में मौका नहीं दिया था. वहीं आयरलैंड सीरीज में भी वे प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन सके थे और अब टीम के स्क्वाड से भी बाहर कर दिए गए हैं.

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.