टीम इंडिया के धुंआधार बल्लेबाज का इंटरनेशनल करियर खत्म! जल्द होगा रिटायर

टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका करियर सिर्फ 68 इंटरनेशनल मैच खेलकर लगभग खत्म हो चुका है. टीम इंडिया (Team India) से पत्ता कटने के बाद अब इस खिलाड़ी का IPL करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. कई बार मौके मिलने के बाद भी ये खिलाड़ी अपनी पिछली गलतियों से सबक नहीं ले रहा है. पहले सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) से खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर किया था और अब इस खिलाड़ी का IPL करियर भी लगभग खत्म हो चुका है.

बेहद घटिया फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी मनीष पांडे काफी वक्त से बेहद घटिया फॉर्म में चल रहे हैं. कई बार उन्हें मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए. सेलेक्टर्स पहले ही मनीष पांडे (Manish Pandey) का भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) से पत्ता काट चुके हैं और अब उनकी आईपीएल (IPL) से भी हमेशा-हमेशा के लिए छुट्टी हो सकती है.

इस टीम ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया

IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) ने बेहद घटिया प्रदर्शन किया है. मनीष पांडे ने IPL 2022 के 6 मैचों में महज 88 रन बनाए हैं, उनके इस फ्लॉप प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन से भी ड्रॉप कर दिया था. ऐसे में मनीष पांडे को अगले साल 2023 की IPL नीलामी में कोई भी टीम भाव तक नहीं देना चाहेगी. इससे पहले मनीष पांडे साल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL खेलते थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण इस टीम ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

लखनऊ सुपरजायंट्स से ये बड़ी चूक हो गई

मनीष पांडे को IPL 2022 के लिए लखनऊ सुपरजायंट्स ने 4.6 करोड़ रुपये में खरीदकर बड़ी गलती की थी. मनीष पांडे को अपनी टीम में शामिल करना लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए बड़ा रिस्क साबित हुआ. मनीष पांडे की कीमत पर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम और भी बेहतर खिलाड़ियों को खरीद सकती थी, लेकिन उससे ये बड़ी चूक हो गई.

सनराइजर्स हैदराबाद ने ठुकरा दिया था

मनीष पांडे को इस बार IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने ठुकरा दिया था, क्योंकि पिछले सीजन मनीष पांडे ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई. मनीष पांडे SRH के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने एक भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेली थी. पिछले कुछ सीजन में वो रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए SRH उन्हें रिटेन नहीं किया था.

कभी वापसी नहीं कर पाएगा ये खिलाड़ी!

मनीष पांडे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. मनीष पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया (Team India) में आना और जाना लगा रहा. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे.

टीम इंडिया का माना जाता था भविष्य

इस खिलाड़ी को एक वक्त पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था, लेकिन इनका बल्ला ज्यादातर शांत रहा. मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की. लेकिन इसके बाद वो टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे. इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने. शानदार शुरुआत को वो बड़े करियर में तब्दील नहीं कर सके.