‘जन, गण, मन’ को ऐसे बजाया पाकिस्तानी कलाकार, हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया VIDEO 

भारत (India) में आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) पर पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) के एक कलाकार ने भारत में अपने चाहने वालों (Indian Fans) को एक ख़ास तोहफा दिया है. भारत में लोकप्रिय रबाब वादक सियाल खान (Siyal Khan) ने भारतीय फैन्स की मांग पर भारतीय राष्ट्रगान जन गण मन (Jan Gan Man) अपने को रबाब पर सुरीली धुन दी है.

पाकिस्तान के एक हरियाली भरे पहाड़ी इलाके में युवा संगीतकार तन्मय होकर अपनी अपनी उंगलियों से रबाब पर जन-गण-मन की धुन बजाते नज़र आ रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है. सियाल खान ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- सीमा पार के मेरे दर्शकों के लिए ये रहा मेरा तोहफा. ट्विटर पर अब तक इस वीडियो को 33 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

बता दें कि सियाल खान की वीडियोज़ को भारत में सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जाता है. इस वीडियो से पहले इंस्टाग्राम पर सियाल ने अपने स्टेटस पर डाला कि मुझे भारतीय राष्ट्रगान बजाने के लिए बहुत से लोगों ने कहा था, मैंने कभी पहले इसे बजाया नहीं लेकिन मैं अपने प्रशंसकों के लिए अपनी बेहतरीन कोशिश करूंगा.

सियाल खान के यूट्यूब पर दी गई जानकारी के अनुसार, सियाल खान पाकिस्तान के दिर इलाके से हैं, राजनैतिक विज्ञान के छात्र हैं और रबाब बजाते हैं. उन्होंने लिखा है कि आप मेरे यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं और रबाब पर प्यारी धुनें सुन सकते हैं.