पार्टनर को धोखा दिया Gay शख्स, खुद को थी गंभीर बीमारी.. फिर भी बनाए संबंध

जब आप किसी से प्यार करते हैं, चाहे वो लड़का हो या लड़की, तो आप उसके प्यार में इस कदर अंधे हो जाते हैं कि उसकी बुराइयां भी आपको नजर नहीं आती है। कुछ ऐसा ही हुआ इसके शख्स के साथ जिसने पूरी शिद्दत से बेल्स के पूर्व रग्बी खिलाड़ी गैरेथ थॉमस को प्यार किया। लेकिन थॉमस ने उससे अपनी बीमारी की बात छुपाई और इस वजह से इयान भी एचआईवी पॉजिटिव हो गया। आइए हम आपको बताते हैं इस पूरे मामले के बारे में…

इयान और थॉमस की लव स्टोरी
दरअसल, वेल्स के रहने वाले इयान और रग्बी खिलाड़ी गैरेथ थॉमस 2013 से 2016 तक समलैंगिक रिश्ते में रहे। इस दौरान दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध भी बने। इयान ने बताया कि जब हम साथ रहते थे तो थॉमस कुछ गोलियां खाया करते थे। उन्होंने कई बार थॉमस से पूछा भी कि ये किस चीज की गोली है तो उन्होंने कहा कि यह विटामिन की गोलियां है। लेकिन उन्होंने कभी नहीं बताया कि वह एचआईवी संक्रमित है। इस दौरान वह इयान के साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा।

कोर्ट में पहुंचा मामला
साल 2014 में इयान को पता चला कि थॉमस एचआईवी पॉजिटिव है। इसके बाद उन्होंने अपना भी एचआईवी टेस्ट कराया तो वह भी एचआईवी संक्रमित पाया गया। इसके बाद इयान ने इस मामले की शिकायत पुलिस ने कि अब यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस दौरान इयान ने कहा कि उन्होंने थॉमस पर विश्वास करके उनके साथ संबंध बनाए। लेकिन उन्हें धोखा दिया गया। वहीं थॉमस ने इस दावे को खारिज किया और उन्होंने कहा कि 2014 में उन्होंने खुद इस बारे में इयान को बताया था कि वह एचआईवी पॉजिटिव है।

क्यों फैलता है एचआईवी संक्रमण 
एचआईवी संक्रमण फैलने का मुख्य कारण असुरक्षित यौन संबंध है। एनल सेक्स को एचआईवी संक्रमण के लिए सबसे बड़ा कारण माना जाता है, इसलिए गे कपल्स में इस संक्रमण के तेजी से फैलने के चांसेस होते हैं। इतना ही नहीं एचआईवी संक्रमण से पीड़ित अगर किसी व्यक्ति ने कोई इंजेक्शन लिया है उसकी सिरींज अगर किसी और को लग जाए तो उसमें में भी एचआईवी संक्रमण फैल सकता है। 2019 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में गे और बाइसेक्सुअल रिलेशनशिप में रहे पुरुष एचआईवी से सबसे ज्यादा संक्रमित हुए हैं। ऐसा ज्यादातर बिना प्रोटेक्शन सेक्स करने की वजह से हुआ है।