गाजियाबाद: गर्भवती पत्नी का गला काटकर पति बोला- रात में उसकी मोबाइल स्क्रीन ऑन थी

गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में पति ने गर्भवती पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी अंकित खुद थाने पहुंचा। सरेंडर करते हुए उसने कहा,”मैंने पत्नी को मार दिया। मुझे गिरफ्तार कर लो।” पुलिस कस्टडी में पूछताछ में मर्डर की वजह पर बार-बार बयान बदलता रहा।

आरोपी पति ने कभी खुद के बचाव में पत्नी तनु को मारने का बयान दिया। तो कभी किसी लड़के से तनु के संबंधों की बात कही। उसने पुलिस को यह भी बताया कि रात करीब 2 बजे तनु की मोबाइल स्क्रीन ऑन थी। वह किसी से बात कर रही थी। नंदग्राम थाना प्रभारी मुनेंद्र सिंह ने बताया कि अंकित से कई राउंड पूछताछ की। यह तय है कि पत्नी पर शक करता था। इसी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया है।

मृतका के पिता बोले- 25 लाख की कार के लिए मारा
मृतका तनु के पिता रमेशपाल ने बताया, “6 साल पहले बेटी की शादी अंकित से की थी। अंकित, साहिबाबाद इलाके के सतमोला कंपनी में नौकरी करता है। शादी के बाद से ही उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान किया जाता था। ससुरालवाले चाहते थे कि 25 लाख कीमत तक की कोई कार उन्हें गिफ्ट की जाए। इसी दरम्यान एक बच्चा भी हुआ। अब तनु दोबारा गर्भ से थी। इसके बावजूद इसको परेशान किया जा रहा था।”

‘अब वो मर चुकी है, आप लोग आ जाओ’
तनु के चाचा अनुजपाल ने कहा,”सोमवार सुबह करीब 4 बजे अंकित का फोन आया। पहले मैं चौंक गया। अनहोनी की आशंका के साथ फोन उठाया तो अंकित ने कहा कि मैंने तनु को मार दिया है। तनु चाकू लेकर उसको मारने आई थी। खुद को बचाने में तनु के गले पर चाकू लग गया। अब वो मर चुकी है। आप लोग आ जाओ। फिर फोन कट गया। वारदात के बाद हम मौके पर पहुंचे। वहां तनु का खून से लथपथ शव पड़ा था।”

वारदात के बाद आरोपी अंकित ने खुद ही नंदग्राम थाने पर पहुंचकर सरेंडर कर दिया। पुलिस भी अंकित के घर पहुंची। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

किससे थे तनु के संबंध, ये अंकित को नहीं पता
नंदग्राम थाना प्रभारी मुनेंद्र सिंह ने बताया,”अंकित से कई राउंड बात की। उसने बयान बदले हैं। एक बयान में उसने ये भी कहा कि रविवार रात करीब 2 बजे तनु किसी से मोबाइल पर बात कर रही थी। उसका मोबाइल स्क्रीन ऑन था। वो किससे बात कर रही थी, ये अंकित नहीं बता सका। उसको शक था कि किसी लड़के से तनु के संबंध हैं। वो कौन है? ये अंकित नहीं बता सका। इसी शक में उसने बिस्तर पर लेटी हुई पत्नी के गले पर चाकू से वार कर दिया। पुलिस ने तनु का मोबाइल कब्जे में ले लिया है।

मृतका के पिता का दावा है कि अंकित उनकी बेटी पर झूठे आरोप लगा रहा है। पहले भी उनकी बेटी को कई बार पीटा था। थाने पर दी गई शिकायत में भी दहेज को लेकर हत्या करने का जिक्र किया गया है।