क्रिकेट में खूब नाम कमाये थे ये 4 दिग्गज, आज गरीबी में जीने को मजबूर 

क्रिकेट दुनिया के सबसे अमीर खेलों में से एक माना जाता है. क्रिकेटर अपनी लग्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं. आपने कई क्रिकेटर्स के बारे में गरीब से अमीर बनने का सुना होगा. लेकिन क्या आप उन खिलाड़ियों को जानते हो जो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद अमीर से गरीब बने हैं. आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट छोड़ने के बाद गरीबी में अपनी जिंदगी बिताई थी.

क्रिस केर्न्स (Chris Cairns)
न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद क्रिस ने हीरो का कारोबार शुरू किया, जिसमें उन्हें काफी नुकसान हुआ, इसके बाद परिवार को पालने के लिए वे ड्राइविंग और ट्रक धोने का काम तक करते थे.

अरशद खान (Arshad Khan)
अरशद खान (Arshad Khan) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे शानदार स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. 58 वनडे और 9 टेस्ट मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अरशद खान को संन्यास लेने के बाद टैक्सी चलाने का काम करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया में जाकर टैक्सी चलाई थी जिसके बाद उनके अच्छे दिन लौटे थे.

एडम हॉलिओके (Adam Hollioake)
इंग्लैंड टीम के एडम हॉलिओके (Adam Hollioake) अपने दौर के बेस्ट ऑलराउंडर माने जाते थे. जब एडम ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया तो उन्हें बहुत आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करना शुरू किया था.

मैथ्यू सिनक्लेयर (Mathew Sinclair)
मैथ्यू सिनक्लेयर (Mathew Sinclair) न्यूजीलैंड के क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. संन्यास लेने के बाद उनके परिवार को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था. सिनक्लेयर अपने परिवार को पालने के लिए अब रियल स्टेट कंपनी में काम कर रहे हैं.