दोस्त के कहने पर पहली बार लॉटरी खरीदा शख्स, छप्परफाड़ चमकी किस्मत!

दोस्त हमेशा दोस्तों का भला ही चाहते हैं और दोस्तों को गलत राह पर जाने और उन्हें बेकार के काम करने से रोकते हैं. ऐसी बातें अक्सर ही सुनने को मिलती हैं. ये तो आप जानते ही होंगे कि लॉटरी जीतना किस्मत का खेल होता है. इसमें अधिकतर बार लोगों के हाथ नाकामी ही लगती है, लेकिन कई बार लोग बंपर प्राइज भी जीत जाते हैं. हालांकि ये एक नशे की तरह ही होता है, जिससे कुछ लोग दूर ही रहना पसंद करते हैं. अमेरिका का रहने वाला एक शख्स भी कुछ इसी तरह की सोच वाला था. उसे लॉटरी पर विश्वास ही नहीं था, इसलिए वह लॉटरी के टिकट खरीदता ही नहीं था, पर फिर एक ऐसा समय आया कि उसने दोस्त के कहने पर पहली बार लॉटरी की टिकट खरीदी और बंपर प्राइज जीत गया.

दरअसल, मामला कुछ यूं है कि वर्जीनिया के हैम्पटन के रहने वाले डैनी जॉनसन को लॉटरी पैसों के साथ-साथ टाइम की भी बर्बादी लगती थी, लेकिन आखिरकार उन्होंने ही 1.22 करोड़ रुपये का बंपर इनाम जीत लिया. मियामी हेराल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अपने एक दोस्त के कहने पर उसने पहली बार लॉटरी का टिकट खरीदा था.

दोस्त ने बना दिया करोड़पति!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डैनी के दोस्त ने उसपर ऐसा दबाव बनाया कि उसे हारकर पॉवर बॉल लॉटरी का टिकट खरीदना ही पड़ा. जॉनसन ने बताया कि पांच नवंबर को उन्होंने जिंदगी में पहली बार लॉटरी का एक टिकट खरीदा था, जो पांच नंबरों का था और उनके टिकट के पांच में से चार नंबर विनिंग नंबर से मिल गए. फिर क्या, एक झटके में वे करोड़पति बन गए. उन्होंने 50 हजार डॉलर का इनाम जीता.

पैसे खर्च करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं

हालांकि डैनी ने इनाम जीतने के बाद कुछ एक्स्ट्रा पैसे खर्च किए और पावर प्ले का ऑप्शन चुना. ऐसे में उनके इस ऑप्शन ने उनकी जीती हुई रकम को पलभर तीन गुना कर दिया. इस हिसाब से उन्होंने एक लॉटरी से 1 लाख 50 हजार डॉलर का इनाम जीता, जो कि भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 1.22 करोड़ रुपये होते हैं. मियामी हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, डैनी रिटायर्ड हैं और फिलहाल उनका कोई प्लान नहीं है कि जीती हुई रकम को कहां खर्च करें. वह शायद अपने उस दोस्त को सरप्राइज गिफ्ट देंगे, जिसने उन्हें लॉटरी का टिकट खरीदने को मजबूर किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here