ऐसा बेढंगा काम किया ये बाराती, हवा की तरह वायरल हो गया Video

डिजिटल पेमेंट ऐप (Digital Payment App) का यूज अब दुनिया भर के लाखों लोग आसानी से एक खाते से दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए करते हैं. प्रिंटेड या डिजिटल क्यूआर कोड को स्कैन करके कोई भी आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकता है. डिजिटल पेमेंट के तरीके विशेष रूप से लोकप्रिय हो गए हैं, यह देखते हुए कि वे कितने आसान और सहज हैं. क्यूआर कोड को स्कैन करने के बाद लोगों को भुगतान करते देखना सामान्य बात है, लेकिन बारात में एक व्यक्ति ने इसे एक लेवल ऊपर ले गया. उसने जो किया उसे देखकर आप थोड़े हैरान रह जाएंगे. शादी में एक शख्स ने क्यूआर कोड के जरिए ढोल वाले को ‘शगुन’ दिया. क्यों रह गए न हैरान? इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

शादी में शख्स ने ढोल वाले को ऐसे दिए शगुन के पैसे

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स को दूल्हे के सिर पर फोन घुमाकर ‘वर-फेरा’ की रस्म करते देखा जा सकता है. इसके बाद वह पेटीएम के जरिए ढोल बजाने वाले व्यक्ति को ‘शगुन’ देने के लिए आगे बढ़ता है. उसके ढोल पर क्यूआर कोड चिपका हुआ है और शख्स ने शगुन के तौर पर स्कैन करके पेमेंट कर दिया. क्लिप को सुमन रस्तोगी ने ट्विटर पर साझा किया.

कैप्शन के मुताबिक यह घटना बिहार की है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘टेक्नोलॉजी का यूज कैसे करें, केवल भारतीय ही बहुत अच्छी तरह से जानते हैं.’ वीडियो को 2.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. शख्स की इन हरकतों ने लोगों को चौंका कर रख दिया. वीडियो देखकर एक यूजर ने कहा, ‘ऐसे कौन करता है भाई?’

देखें वीडियो-

इससे पहले, मदुरै में एक कपल ने अपने शादी के निमंत्रण पर क्यूआर कोड प्रिंट किए, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके मेहमान नकद उपहार सीधे अपने खातों में ट्रांसफर कर सकते हैं. शादी के निमंत्रण पर, परिवारों में से एक ने अपने Google पे और फोनपे खातों के क्यूआर कोड प्रिंट किए, ताकि मेहमान बिना किसी समस्या या संपर्क के उपहार के पैसे दे सकें.