एशिया कप टीम का बड़ा दावेदार था ये भारतीय बल्लेबाज, अब तो करियर पर सवाल!

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए हुए टीम इंडिया के सेलेक्शन में एक चौंकाने वाले फैसला देखने को मिला है. इस स्क्वाड में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है जो पिछले कुछ समय से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहा था. अब इस खिलाड़ी का करियर खतरे में दिखाई दे रहा है.

इस धाकड़ बल्लेबाज को किया गया बाहर

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम 28 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह नहीं मिली है. ईशान किशन एशिया कप खेलने के बड़े दावेदार थे, लेकिन पिछले कुछ समय में वह टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे और अब स्क्वाड से भी बाहर कर दिए गए हैं.

केएल राहुल की वापसी ने बढ़ाई टेंशन

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में बतौर ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा टीम इंडिया की पहली पसंद रहने वाले हैं. केएल राहुल (KL Rahul) की गैरमौजूदगी में ईशान किशन (Ishan Kishan) को ओपनिंग के भरपूर मौके मिल थे, लेकिन अब केएल राहुल चोट से ठीक होकर टीम में लौट आए हैं. जिसके चलते ईशान किशन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. ईशान किशन (Ishan Kishan) कई मौकों पर रोहित शर्मा के साथ भी पारी की शुरुआत कर चुके हैं.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.17 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) को कई बार स्टैंडबाय के रुप में टीम इंडिया में शामिल किया गया है, लेकिन इस बार वह स्टैंडबाय खिलाड़ियों में भी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. उनके लिए अब टीम में वापसी करना भी काफी मुश्किल होने वाला है. वहीं ईशान किशन को जिम्बाब्वे दौरे पर जगह मिली है, लेकिन इस दौरे पर भी केएल राहुल की वजह से उनके प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है.

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.