MCD Elections: प्रचार में उतरे AAP के सितारे, इन इलाकों में किया जनसंवाद

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक बुधवार से एमसीडी प्रचार में उतर चुके हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, महाबल मिश्रा समेत कई स्टार प्रचारकों ने दिल्ली के 60 क्षेत्रों में जनसंवाद किया। स्थानीय जनता ने आप के समर्थन में नारे लगाते हुए कहा कि हर वार्ड में केजरीवाल का पार्षद चाहिए। आम आदमी पार्टी का कहना है कि यदि गलती से किसी वार्ड में भाजपा का पार्षद बन गया तो वह सिर्फ लड़ता रहेगा और काम एक नहीं करेगा। जनता के समर्थन से एमसीडी में केजरीवाल की सरकार बन रही है, हर वार्ड में केजरीवाल का पार्षद होगा तो काम तेजी से होंगे। केजरीवाल को गाली देने की आंड़ में भाजपा अपने 15 साल के काम का हिसाब देने से बचती है।

आम आदमी पार्टी दिल्ली के हर क्षेत्र में एक ही संदेश पहुंचा रही है कि 4 दिसंबर को झाड़ू की बटन दबाना है, एमसीडी में भी केजरीवाल की सरकार लाना है। आप जनसभा के माध्यम से एमसीडी के लिए केजरीवाल की 10 गारंटी घर-घर पहुंचाने का काम कर रही है। जनसंवाद, पदयात्रा, डोर-टू-डोर कैंपेन के माध्यम से ‘आप नेता और कार्यकर्ता लोगों तक यह संदेश पहुंचा रहे हैं कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को जो भी जिम्मेदारियां दी, उन्होंने बखूबी निभाया है। दिल्ली का एक-एक व्यक्ति जानता है कि जबसे दिल्ली में केजरीवाल की सरकार आई है, बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल, बुर्जुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा आदि बहुत काम हुए हैं।

उधर जनता भाजपा को एमसीडी में काम करने के लिए 15 साल से मौका दे रही है लेकिन पूरी दिल्ली जानती है कि भाजपा ने एक काम नहीं किया है। उल्टा भाजपा ने दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया। देश की राजधानी को कूड़े की राजधानी बना दिया। ऐसे में यदि एमसीडी में भी केजरीवाल सरकार होगी और हर वार्ड में केजरीवाल का पार्षद होगा तो एमसीडी में भी तेजी से काम होगा। आम आदमी पार्टी का कहना है कि वह काम की राजनीति करती है, जो काम किए हैं उनके बलबूते वोट मांगती है। जबकि भाजपा अपने 15 सालों का हिसाब देने से भाग रही है और इसलिए वह केजरीवाल को बदनाम करने की राजनीति कर रही है।

आप ने शुरू किया दूसरे चरण का प्रचार अभियान

आप ने बुधवार से एमसीडी चुनाव प्रचार का दूसरा चरण शुरू कर दिया है। 2 दिसंबर यानि कि चुनाव प्रचार बंद होने से पहले तक आप 1000 नुक्कड़ सभाएं करेगी। आप के स्टार प्रचारक इसमें भाग लेते हुए दिल्ली के चौराहों पर उतर चुके हैं। आज पहले दिन आप स्टार प्रचारकों ने दिल्ली के 60 क्षेत्रों में जनसंवाद किया। इसके अलावा आप बज़ कैंपेन के जरिए चुनाव प्रचार को गति देने जा रही है। इसमें गिटार शो, मैजिक शो, डांस फॉर डेमोक्रेसी आदि गतिविधियां शामिल रहेंगी। आप हर रोज दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में जनसंवाद कर लोगों की कूड़े की समस्याओं पर चर्चा करती है। हर रोज पदयात्रा और डोर-टू-डोर कैंपेन भी किया जाता है। आप का एक-एक कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर यह संदेश पहुंचाएगा कि दिल्ली की जनता के समर्थन से एमसीडी में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में यदि गलती से किसी वार्ड में भाजपा का पार्षद बन गया तो वह केजरीवाल को बदनाम करने के लिए जनता का कोई काम नहीं होने देगा। इसलिए यह जरूरी है कि हर वार्ड में आप का पार्षद हो, जिससे जनता के सभी काम तेजी से किए जा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here