2022 में रोजाना 2500 करोड़ रुपये गंवाए Elon Musk, अबतक इतनी कम हुई संपत्ति

जब से Elon Musk ने Twitter को खरीदा है तभी से मस्क कई कारणों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. अब मीडिया रिपोर्ट्स से इस बात की जानकारी सामने आई है कि Tesla शेयर के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद से एलन मस्क को इस साल अब तक कुल 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है. बता दें कि ऐसा पिछले दो सालों में मस्क के साथ कभी नहीं हुआ, कहा जा रहा है कि नुकसान होने के पीछे ट्विटर के अधिग्रहण और अन्य चीजें शामिल हैं.
बता दें कि ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स में एलन मस्क की संपत्ति में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है, याद दिला दें कि एक साल पहले Elon Musk की संपत्ति 340 बिलियन डॉलर (वेल्थ इंडेक्स) तक पहुंच गई थी. एलन मस्क इस साल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पूरी तरफ से नियंत्रण पाने के लिए हर दिन संघर्ष कर रहे हैं.
2022 में इतनी गिर गई एलन मस्क की संपत्ति: मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, एलन मस्क की संपत्ति में इस साल 101 बिलियन डॉलर की कमी दर्ज की गई है. यही नहीं, दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक एलन मस्क को हर दिन 2 हजार 500 करोड़ यानी 2500 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ रहा है.
नवंबर में कितनी है मस्क की कुल संपत्ति: ब्लूमबर्ग वेल्थ इंडेक्स के मुताबिक, इस महीने में अब तक एलन मस्क की कुल संपत्ति कथित तौर पर 170 बिलियन डॉलर है. एलन मस्क को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जिस वजह से हर समस्या से उभरना उनके लिए मुश्किल हो रहा है और यही वजह है कि मस्क को धीरे-धीरे नुकसान होता जा रहा है.
टेस्ला के शेयर में क्यों आई गिरावट? जानें: बता दें कि कंपनी को 30 हजार मॉडल एक्स गाड़ियों को फ्रंट पैसेंजर एयरबैग में आ रही खामी के चलते वापिस बुलाना पड़ा था. यही वजह रही कि कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.
मस्क पर बढ़ता जा रहा काम का बोझ: ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से एलन मस्क टेस्ला पर अपनी ज्यादा ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि वह ट्विटर को लेकर व्यस्त हैं. कुछ समय पहले मस्क ने कहा था कि वह उनके काम का बोझ सप्ताह में 70 से 80 घंटे से बढ़कर 120 घंटे तक हो गया है.