इस महीने की Top-5 पॉपुलर Cars, नंबर-1 के लिए 90 हफ्ते करना पड़ेगा इंतजार!

mahindra XUV700-29इस साल भारत में काफी सारी नई गाड़ियों को लॉन्च किया गया है और कुछ गाड़ियां ऐसी भी हैं जिनके लिए लगभग 2 से 3 साल तक इंतजार करना पड़ सकता है। अगर आप भी ये गाड़ियां खरीदना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के अंदर हम आपको बताने वाले है उन सब गाड़ियों के बारे में जिनको लोग खूब पसंद कर रहें हैं। सबसे पहले बात करते हैं सबसे पॉपुलर गाड़ी की तो वह है महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन जिसको हाल ही में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 12 लाख रुपए से लेकर 23.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

आपको इसमें 2 इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल एमहॉक इंजन शामिल है। पेट्रोल इंजन 203 एचपी की पावर और 380 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन करता है। वहीं डीजल इंजन बेस वेरिएंट में 132 एचपी की पावर और बाकी अन्य वेरिएंट में एचपी की पावर उत्पन करता है। इस गाड़ी को नए डिजाइन और काफी सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है और अगर आप इस गाड़ी के बेस वैरिएंट को खरीदना चाहते हैं जो Z2, Z4, और Z6 हैं तो आपको लगभग 90 हफ्ते के लिए इंतजार करना पड़ेगा और यह इस समय भारत में सबसे पॉपुलर एसयूवी है।

इसी लिस्ट में अगली गाड़ी भी महिंद्रा की ही है जिसका नाम है एक्सयूवी 700 और इसकी वेटिंग भी लगभग 80 हफ्ते के आसपास है और इस गाड़ी के लिए भी आपको 2 साल का इंतजार करना पड़ सकता है अगर आप उसके डीजल के बेस वैरिएंट को खरीदेंगे हालांकि पेट्रोल वेरिएंट की वेटिंग कम है और आपको ये गाड़ी जल्दी मिल जाएगी। इसके अंदर भी आपको 2 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन लगभग 200 पीएस की पावर और डीजल इंजन 185 पीएस की पावर उत्पन करता है।

kia carens-6
 

वहीं किआ ने भी कैरेंस को इसी साल फरवरी में लॉन्च किया था और उस गाड़ी की भी काफी लंबी वेटिंग है और इसके बेस वैरिएंट को आप मात्र 10 लाख रूपए के अंदर खरीद सकते हैं और इसके लिए लगभग आपको डेढ़ साल का इंतजार करना पड़ सकता है। किआ कैरेंस में आपको 1.5 लीटर डीजल, 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर टर्बो इंजन मिलता है।

वहीं मारुति भी हाल ही में ब्रेजा के नए अवतार को लेकर आया है और इस गाड़ी की देखते ही देखते काफी माँग हो गई है और इसकी लगभग 14,000 यूनिट हर महीने भारत में बेची जाने लगी है। ब्रेज़ा की वेटिंग लगभग 3 महीने के आस-पास हो गई है। ब्रेज़ा को पावर देने के लिए सिर्फ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो तकरीबन 103 पीएस की पावर और 137 एनएम का टॉर्क बनाता है|

maruti suzuki brezza-2
 

माइलेज इस गाड़ी में आपको लगभग 17 किलोमीटर के आसपास की मिल जाती है और अब आपको ब्रेजा के अंदर 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है। इसकी कीमत 8 लाख रूपए से लेकर 14 लाख रूपए तक जाती है और इसके अंदर काफी सारे लग्जरी फीचर मिल जाते हैं, जिनमें हेड-उप-डिस्पले, 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, एलइडी हैडलाइट्स, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो आदि मिलते हैं।

वहीं बात करें अगली गाड़ी की तो हुंडई की क्रेटा जिसके हमेशा से काफी सारी दीवाने रहे हैं और इस गाड़ी के लिए भी लगभग 5 से 6 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं डीजल बेस वैरिएंट के लिए आपको 6 से 7 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। वर्तमान में इसकी कीमत 10.44 लाख रूपए से शुरू होकर 18.24 लाख रूपए तक जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here