सेहत

हद हो गई ! नशे के लिए ‘सेनेटरी पैड’ उबाल कर पी रहे हैं यहां के युवा

वक्त के साथ नशे की दुनिया भी बदल रही है। फ्लेवर हु क्का , सिग रेट्स, गां जा और च रस कॉमन होता जा रहा है। दुनिया भर में युवाओं के बीच ऐसे न शीले प्रदार्थों का अपना अलग स्वैग है। बोले तो महंगा न शा करने वाला खुद को बड़ा कूल समझता है! लेकिन न शा… तो न शा है। कुछ लोग हैं, जो महंगा न शा अफोर्ड नहीं कर सकते, तो उन्होंने इसके नए आयाम तलाश लिए हैं। इन दिनों इंडोनेशिया के युवा से नेटरी पै ड उबालकर उसका पानी पी रहे हैं और मदहोश हो रहे हैं। मतलब, सेनेटरी पैड का न शा कर रहे हैं।

बेहद खतरनाक है यह न शा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जानलेवा न शे को लेने के लिए इंडोनेशिया के युवा पहले से नेटरी पै ड को पानी में उबालते हैं। फिर उस पानी को पी लेते हैं। इसके बाद वे अलग ही ट्रिप पर होते हैं। एक शख्स का कहना है कि सेनेटरी पैड का न शा करने का बाद वह एक अलग ही दुनिया में होता हैं, और खुद को उड़ता हुआ महसूस करते हैं।

कचरे से बीनते हैं से नेटरी पै ड्स

नेशनल नार कोटिक्स एजेंसी के सीनियर कमांडर सुप्रिनर्टो ने स्ट्रेट्स न्यूज से कहा, यह युवा कचरे से इस्तेमाल हुए पै ड्स बिनते हैं। बाद में उन्हें गर्म पानी में उबालते हैं और ठंडा होने के बाद उसे पीते हैं। बता दें, से नेटरी पै ड में सोडियम पॉली क्राइलेट होता है, जो एक तरल पदार्थ को सोखने में मदद करता है, उसे निगलना युवाओं की जिंदगी को भारी नुकसान पहुंचा सकता है।

‘मदहोश होने का सस्ता तरीका’

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडोनेशिया चाइल्ड प्रोटेक्शन कमीशन (KPAI) के सदस्य Sitty Hikmawatty का कहना है कि यह उन लोगों के न शा पाने का सस्ता तरीका है, जो एल्को हल व अन्य ड्र ग नहीं खरीद सकते।

Back to top button