मायानगरी

Video: वायरल हुई ‘कुछ कुछ होता है’ की ये विदेशी नकल, आपने देखी या नहीं?

बॉलीवुड के इतिहास की कुछ सबसे उम्दा फिल्मों में से एक ‘कुछ कुछ होता है’ को रिलीज हुए 20 साल से भी अधिक समय हो चुका है, फिर भी इस फ़िल्म का क्रेज काम नहीं हुआ है। बॉलीवुड के फेमस फ़िल्ममेकर करण जौहर द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 90 के दशक में आई थी और इसने दोस्ती और प्यार का ऐसा टॉनिक दर्शकों को पिलाया जिसका असर दो दशकों बाद तक लोगों के बीच कायम है ओर वो भी सिर्फ भारत में ही नहीं विदेशों तक में।

जी हां, इंडोनेशिया के कुछ आर्टिस्ट्स ने फ़िल्म कुछ कुछ होता है के गाने ‘तुम पास आये’ का स्पूफ बनाया है। और यकीन मानिए यह इतना परफेक्ट बन पड़ा है किइसे देखकर आप भी समय से 20 साल पहले 90 के दशक में पहुंच जाएंगे।

इंडोनेशिया के इन कलाकारों ने हूबहू वही दृश्य दोहराए हैं जो इस गाने में फिल्माए गए हैं। सोशल मीडिया पर रिलीज होते ही इस स्पूफ को लगभग 1.2 मिलियन लोगों ने देखा है और यह तेजी से वायरल हो रहा है।

इंडोनेशियाई कलाकारों द्वारा बनाये गए इस स्पूफ ने बारीक डिटेल्स तक का ध्यान रखा गया है। मसलन कैरेक्टर्स ने वैसे ही कपड़े पहने हैं जैसे असल फ़िल्म में किंग खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने पहने थे। अब देखने होगा कि कुछ कुछ होता है बनाने वाले करण इस स्पूफ को देखकर क्या रिएक्शन देते हैं।

Back to top button