ख़बरदेश

J&K : मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख का भतीजा उस्मान हैदर

श्रीनगर : कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्मान हैदर सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया।  इस ऑपरेशन में तीन और आतंकवादियों को सेना ने ढेर कर दिया। उसमान हैदर जैश ए मोहम्मद के स्नाइपर स्कवॉड का मेंबर था। वह उसका डिप्टी चीफ था और सिक्योरिटी फोर्सेस पर स्नाइपर अटैक्स को लीड करता था। आतंकी जिस घर में छिपे थे सुरक्षाबलों ने उस घर को भी ब्लास्ट से उड़ा दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन भी बरामद की गई, जिनका सुरक्षाबलों पर होने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। उस्मान के अलावा दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक उसमान समेत मारे गए दो आतंकी पाकिस्तानी हैं जबकि एक लोकल बताया जा रहा है। पुलिस ने एनकाउंटर साइट से एक स्नाइपर राइफल भी बरामद की है। पुलिस को इन आतंकवादियों के बारे में इंटेलिजेंस इनपुट मिला था। इसी के बाद त्राल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया और उस घर को घेर लिया गया जहां ये तीनों आतंकी छिपे हुए थे। इसके बाद एनकाउंटर में मसूद अजहर का भतीजा उसमान हैदर मारा गया।

Jaish chief Masood Azhar- India TV

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान सर्च पार्टी पर हमला किया था, जिसके बाद यह एनकाउंटर शुरू हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के साथ ही मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से आतंकवादियों के जेईएम से संबंध होने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से एम-4 कार्बाइन राइफल भी बरामद की है, जिसके सुरक्षा बलों पर किए जाने वाले स्नाइपर हमलों में इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। पिछले सप्ताह, त्राल इलाके में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षा बल का एक कर्मी स्नाइपर हमले में मारे गए थे।

Back to top button