ख़बरदेश

2019 के लिए हो गयी बड़ी भविष्यवाणियां, जानकर खड़े हो जायेंगे रौंगटे…

नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए की हैं ये चौंकाने वाली भविष्यवाणियां!

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर पूरी दुनिया में लोग यकीन करते हैं,नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए खतरनाक भविष्यवाणी की थीं। अपनी ज्यादातर भविष्यवाणियों की तरह अगर ये भी सच साबित हुईं, है.

पश्चिमी दुनिया का पतन होगा
नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें मानवता के लिए अच्छी खबर नहीं है। कई दूसरे भविष्यवेत्ताओं ने भी 2019 में विनाश के ही संकेत दिए हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में 2019 में दुनिया खत्म होने के संकेत भी छिपे हैं। नास्त्रेदमस ने तृतीय विश्व युद्ध, पश्चिमी दुनिया के पतन और एस्टरॉयड के बारे में भविष्यवाणियां की हैं। उनकी भविष्यवाणियों के व्याख्याकारों का कहना है कि 2019 में ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में 2019 में दुनिया खत्म होने के संकेत भी छिपे हैं। इनमें तृतीय विश्व युद्ध, पश्चिमी दुनिया के पतन और एस्टरॉयड के बारे में भविष्यवाणियां की हैं। व्याख्याकारों का कहना है कि 2019 में ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं। नास्त्रेदमस ने 1555 में अपनी कविताओं में किसी बड़े वैश्विक संघर्ष का इशारा कर दिया था। व्याख्याकारों का मानना है कि तब लिखी उनकी पंक्तियों में अमेरिका और उत्‍तर कोरिया, अमेरिका और रूस के बीच तीसरे विश्व युद्ध का संकेत छिपा हुआ है। कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि तीसरे विश्व युद्ध के साथ इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध दो सुपरपावर के बीच होगा और यह युद्ध लगभग 27 वर्षों तक चल सकता है।

– 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस में जन्मे नास्त्रेदमस ने छंदों और कविताओं के माध्यम से भविष्यवाणी की थीं। 1555 तक किताब ‘लेस प्रॉफेसीज’ में नास्त्रेदमस ने भविष्य को लेकर 942 कविताएं लिखी हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वाली इस किताब में सब कुछ बुरा ही नहीं है।

– इसमें कुछ अच्छे संकेत भी छिपे हैं, जिनमें से एक है कि जलवायु परिवर्तन और इससे होने वाले खतरों से निपटने के लिए विभिन्न देश एकजुट होंगे। दुनिया के बड़े लीडर्स मिलकर पर्यावरण को लेकर बड़ा फैसला लेंगे। इसके साथ-साथ मेडिकल साइंस के क्षेत्र में ऐसी तकनीक आएगी, जिससे इंसान 200 साल तक जिंदा रह सकेगा।

आसानी से खत्म नहीं होगा 2019 का वर्ल्ड वॉर
– भविष्यवाणी में संकेत दिए गए हैं कि 2019 में तीसरा विश्व युद्ध आसानी से खत्म नहीं होगा। ये युद्ध 30 सालों तक चल सकता है। नास्त्रेदमस की इस किताब में यूरोप में होनेवाले खाने के संकट और अमेरिका में एक प्रलयकारी तूफाने आने के बारे में भी लिखा है।

भयंकर भूकंप से हिल जाएगी धरती
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की मानें तो साल 2019 प्राकृतिक आपदाओं का साल भी होगा। भयंकर प्राकृतिक आपदाओं के साथ बाढ़ और भूकंप से सब सहम जाएंगे। आगे ऐसे संकेत हैं कि आतंकवाद बढ़ेगा और इंसान एक प्रलय का शिकार होंगे। उनकी गणना में कहा गया था कि 2019 में शुरू होने वाला ये दुख 2046 तक बना रहेगा।

कौन हैं नास्त्रेदमस
फ्रांस में 16वीं शताब्दी (1503-1566) में जन्मे नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले ही आने वाली 20वीं सदियों की भविष्यवाणियां कर दी थी। लोग मानते थे कि नास्त्रेदमस को जो भी सपने आते थे वो भविष्य को लेकर होते थे और वो उन्हें लिखते जाते थे। आश्चर्य की बात यह है कि उन्होंने जो भी भविष्यवाणी की थी, वे ज्यादातर सटीक साबित हो चुकी हैं। जैसे, ब्रिटिश राजकुमारी डायना की मौत, जर्मनी के शासक एडोल्फ हिटलर का जन्म और तानाशाही, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध और 9/11 के हमले जैसी अनेक सटीक भविष्यवाणियां नास्त्रेदमस पहले कर चुके थे।

Back to top button