जरा हट के

मुंबई के कॉलेज ने ‘छोटी स्कर्ट’ पर सुनाया ऐसा फरमान, स्टूडेंट्स ने काट दिया बवाल

Image result for छात्राओ की छोटी स्कर्ट

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.आज हम आपको बताने जा रहे  महाराष्ट्र के सरकारी जेजे हॉस्पिटल्स ग्रांट मेडिकल कॉलेज के बारे में जहाँ की छात्राओं ने ‘छोटी स्कर्ट’ ना पहनने और कार्यक्रमों के दौरान पुरुष साथियों से अलग बैठने के फरमान के खिलाफ कॉलेज के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है.

Image result for छात्राओ की छोटी स्कर्ट

छात्राओं का कहना है  कि इस आदेश के जरिए अधिकारी ‘मोरल पुलिसिंग’ की कोशिश कर रहे हैं. अधिकारियों ने 21 मार्च को होली के एक कार्यक्रम के बाद ये निर्देश जारी किए. कार्यक्रम में प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान के परिसर में कुछ युवाओं ने हंगामा मचाया और अभद्र व्यवहार किया था.

अधिकारियों के सर्कुलर के खिलाफ असहमति जताते हुए छात्राओं ने रविवार को टखने तक कपड़े पहनकर और अपना चेहरा ढंककर प्रदर्शन किया. एक प्रदर्शनकारी छात्रा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने फेसबुक और छात्रावास में रहने वाली लड़कियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर इन निर्देशों को विस्तार से बताने वाले पोस्ट साझा किए.

इस मामले में क्या कहते है संस्थान के डीन
इस बारे में संस्थान के डीन डॉ अजय चंदनवाले ने कहा ‘छात्राओं से अपेक्षा है कि वे उचित परिधान पहनें. विद्यार्थियों के लिए मेरा यही संदेश है. होली के कार्यक्रम में कुछ हंगामा हुआ इसलिए हमने कड़े कदम उठाने का फैसला किया.’ उन्होंने कहा ‘अगर (विद्यार्थियों को) कोई आपत्ति है तो हम उनका पक्ष सुनेंगे और यथोचित कदम उठाए जाएंगे.’
Back to top button