उत्तर प्रदेश

हवाई जहाज में सवार होकर कहां उड़ चला पूरा यादव परिवार, जानिए

परिवार के साथ वोट डालने के लिए जाते मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) ​के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को सपरिवार सैफई में मतदान किया। उनके साथ पत्नी साधना गुप्ता, दोनों बहुएं डिंपल यादव व अपर्णा यादव के अलावा बेटे अखिलेश यादव और मौजूदा सांसद तेज प्रताप यादव मौजूद रहे।

मुलायम यहां पत्नी साधना, बहू अपर्णा के साथ प्राइवेट जेट से पहुंचे थे। जबकि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ पहले से ही मतदान केन्द्र में मौजूद थे। पिता के पहुंचते ही बेटे अखिलेश, बहू डिंपल ने मुलायम और साधना के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद संयुक्त परिवार संग मुलायम सिंह यादव ने मतदान किया। इससे पहले अखिलेश और डिंपल मतदान कर चुके थे।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर मुलायम सिंह यादव एक बार फिर सियासी महासमर में हैं। कांग्रेस ने यहां से उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। वहीं प्रेम सिंह शाक्य मोर्चा भाजपा उम्मीदवार हैं।

अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि तीसरे चरण के चुनाव में रामपुर से लेकर मैनपुरी तक भाजपा का सफाया हो रहा है। नेताजी मुलायम सिंह यादव भारी मतों से चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज विकास की बात कहां हो रही है केवल जुमलेबाजी हो रही है। किसान परेशान है, रात में चौकीदारी करने वाला परेशान है, सिर्फ बातों से प्रदेश का भला नहीं होने वाला है। उन्होंने प्रधानमंत्री पद की दावेदार बसपा प्रमुख मायावती के सवाल पर कहा कि देश का प्रधानमंत्री कहीं से भी हो सकता है।

अखिलेश ने आरोप लगाया कि कहा कि सैफई में विकास का काम इसलिए रोक दिया गया कि ये हमारा गांव है। चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा, देश में 23 मई को नया प्रधानमंत्री शपथ लेगा। उन्होंने चाचा शिवपाल यादव का नाम लिए बिना पत्रकारों से कहा कि फिरोजाबाद में अक्षय यादव जीत रहे हैं। फिरोजाबाद में भी आज मतदान चल रहा है। इस लोकसभा सीट पर प्रसपा से शिवपाल सिंह और सपा से अक्षय यादव हैं। वहीं भाजपा से डॉ.चंद्रसेन जादौन उम्मीदवार हैं।

वहीं इटावा में मंगलवार को सपा के मुख्य महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव के साथ मुलायम सिंह यादव के भाई अभयराम सिंह यादव ने भी मतदान किया। दरअसल मैनपुरी संसदीय क्षेत्र की जसवंतनगर विधानसभा इटावा में है।

Back to top button