देशराजनीति

विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, 17 प्रत्याशी घोषित

MP Assembly Elections 2018, BJP, Indore

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दूसरी सूची जारी कर दी। नई दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय से जारी हुई सूची में प्रदेश की 17 विधानसभा सीटों से भाजपा ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। यह सूची केंद्रीय मंत्री जे.पी. नड्डा द्वारा जारी की गई है और इनमें कई बड़े नाम शामिल हैं। सूची के मुताबिक, भाजपा ने भितरवार विधानसभा सीट से अनूप मिश्रा और जबलपुर उत्तर से राज्यमंत्री शरद जैन को अपना उम्मीदवार बनाया है.

जबकि कोलारस से वीरेन्द्र रघुवंशी एवं जबलपुर पश्चिम से मौजूदा विधायक हरेन्दरजीत सिंह बब्बू को मौका दिया गया है। वहीं, छतरपुर जिले की बिजावर सीट से पुष्पेन्द्र पाठक, जबेरा से धर्मेन्द्र लोधी, अनूपपुर से रामलाल रौतेल, बिछिया से शिवराज शाह, निवास से रामप्यारे कुलस्ते, मुलताई से राजा पंवार, बासोदा से मीना संजय जैन, कुरवाई से हरी सप्रे, ब्यावरा से नारायण पंवार, शाजापुर से इंदरसिंह परमार, पेटलावद से निर्मला भूरिया, उज्जैन दक्षिण से मौजूदा विधायक मोहन यादव और बडऩगर से जितेन्द्र पाण्डे को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

भाजपा ने गत दिनों अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें 177 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, लेकिन उसी दिन एक उम्मीदवार का नाम निरस्त कर दिया गया था। यानी पहली सूची में 176 उम्मीदवार घोषित किए गए थे और सोमवार को दूसरी सूची में 17 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इस प्रकार पार्टी अब तक कुल 193 सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

Back to top button