खेल

कप्तानी में गजब कन्फ्यूज हो गए अश्विन, की ऐसी बचकानी गलती कि हार गए मैच !

कल रात ईडन गार्डन्स में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की इनिंग्स के 17वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने मैच को पूरी तरह से पलट दिया. नितीश राणा अभी-अभी आउट हुए थे और KKR को आसानी से रन नहीं मिल रहे थे. इसी बीच मोहम्मद शमी ने खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया. पर कुछ समय के इंतजार के बाद अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया. यहीं से मैच पलट गया.

लेकिन इस नो बॉल की वजह शमी की गेंदबाजी नहीं थी. बल्कि रसेल को जीवनदान तो पंजाब के कप्तान अश्विन की एक चूक की वजह से मिला. हुआ यूं किजब मोहम्मद शमी की गेंद पर रसेल बोल्ड हुए तब केवल तीन फील्डर 30 यार्ड के घेरे के अंदर थे. नियम के मुताबिक 4 खिलाड़ियों को घेरे के अंदर होना चाहिए था. यहां KXIP के कप्तान आर अश्विन से बड़ी गलती हो गई क्योंकि फील्डिंग लगाने की जिम्मेदारी कप्तान की ही होती है.

ये मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. रसेल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 17 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 48 रन बना डाले. रसेल ने शमी की 5 गेंदों पर 3 छक्के और एक चौका लगाकर 23 रन बटोरे और एंड्रयू टाय की 7 गेंदों  पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए.

रसेल ही कोलकाता के स्कोर को उस ऊंचाई तक ले गए, जहां से मैच जीतना पंजाब के लिए मुश्किल बन गया.

Back to top button