क्राइम

मां बन गई 12 साल की बच्ची, बाप का नाम आपका खून खौला देगा

Image result for बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार

आये दिन हो रहे अपराधो को रोकने में पुलिस और प्रसाशन नाकाम से दिख रहे है| माहिलाओ के साथ हर दिन कुछ न कुछ बड़ी घटनाये सामने आती है.  कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है| ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है| इस खौफनाक मामला ने लोगो को होश उड़ा दिए| आज जिस मामले की बात हम आपको बताते जा रहे इस  मामले ने  रिश्तो की मन मरियादयो को कलंकित कर दिया|

ये बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला चंडीगढ़ का है जहाँ सौतेले पिता की घिनौनी  हरकत ने 12 साल की एक नाबालिक मासूम को माँ बना  दिया। बताते चले सोमवार को लड़की ने हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया। शराबी पिता जेल में है। यह मामला तब सामने आया था, जब स्कूल टीचर ने बच्ची का फुला पेट देखकर जांच करवाई। रिपोर्ट देख टीचर हैरान थी। यह बात बच्ची की मां को बताई गई। वो भी इस बात से पूरी तरह से अनजान थी। हालांकि तब बच्ची 7 माह की प्रेग्नेंट थी, लिहाजा उसे बच्चे को जन्म देना पड़ा।

जानिए क्या है मामला 

बताते चले बच्ची के पिता की मौत के बाद मां ने दूसरी शादी की थी। बच्ची की हालत नाजुक है, लेकिन नवजात बच्चा ठीक है। बच्ची को डिलीवरी से एक सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था। कम उम्र होने के चलते डॉक्टर्स उसकी निगरानी कर रहे थे। बच्ची का सिजेरियन करना पड़ा।

डॉक्टर्स के मुताबिक

7 महीने के गर्भ को डिलीवर करवाना बच्ची की सेहत के लिए ठीक नहीं था। 12 साल की बच्ची भले ही मां भी बन गई है लेकिन उसके भविष्य को देखते हुए यह बच्चा उसे नहीं दिया जाएगा। हो सकता है कि चाइल्ड वेलफयर विभाग इस बच्चे को किसी जरूरतमंद को मेरिट के आधार पर एडॉप्ट करवाए। लेकिन बच्ची कहां रहेगी यह फैसला सरकार करेगी।
या किसी संस्था के सहारे उसे पढ़ा-लिखा कर बालिग किया जाए, इसका फैसला अभी लिया जाना है।

Back to top button