ख़बरदेश

बंगाल में मोदी का सुपरशॉट : 2 TMC विधायक और 50+ पार्षदों को बनाया भाजपाई

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में TMC के नेता

लोकसभा चुनाव में दीदी के गढ़ पश्चिम बंगाल में भाजपा की बड़ी जीत के बाद मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय सहित तीन विधायक भाजपा में शामिल हो गए. इनमें दो TMC जबकि एक माकपा का MLA ने भाजपा का हाथ थाम किया है. शुभ्रांशु रॉय के अलावा ये दोनों विधायक शिलभद्र दत्त और सुनील सिंह हैं. इन 3 नेताओं के अलावा प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों से करीब 50 से अधिक पार्षदों ने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले  भाजपा  के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि तीन विधायक और 50-60 पार्षदों ने बीजेपी में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि भविष्य में और ऐसे ज्वाइनिंग होगी। जैसे पश्चिम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए, वैसे ही भाजपा में भी सात चरणों में ज्वाइनिंग होगी. आज पहला चरण था.

कांचरापाड़ा नगरपालिका के 16 टीएमसी पार्षद सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल हुए.

इससे पहले बीजेपी नेता मुकुल रॉय और उनके बेटे और निलंबित टीएमसी विधायक सुभ्रांशु रॉय दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच पहुंचे और उनके साथ टीएमसी छोड़ने वाले पार्षद भी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. उधर लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं। हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.’

 

Back to top button