ख़बरदेश

मोदी की रैली में मैदान सफाचट, क्या कम हो रही PM की लोकप्रियता

वर्धा: मोदी की रैली में खाली रहा मैदान, क्या घट रही लोकप्रियता

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है. इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं.  इसी सब के बीच बताते चले  इस चुनाव में सभी पार्टियों के दिग्गज  नेता रैली, रोड शो, और पब्लिक मीटिंग और घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

 

वर्धा: मोदी की रैली में खाली रहा मैदान, क्या घट रही लोकप्रियता

इस बीच आपको बताते चले चुनावी मौसम आते ही एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की धुआंधार रैलियां और सभाएं शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में कल वर्धा के स्वावलंबी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई, लेकिन इस रैली ने कई लोगों के मन में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता पर सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, वर्धा में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पिछले बार की तुलना में इस बार बेहद कम भीड़ आई. ऐसे में यह सवाल उठाना लाजमी है कि क्या 2014 के मुकाबले 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता क्या कम हुई है.

 

वर्धा: मोदी की रैली में खाली रहा मैदान, क्या घट रही लोकप्रियता

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वर्धा से ही महाराष्ट्र में चुनावी प्रचार की शुरुआत की थी. उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में इस कदर भीड़ उमड़ी थी कि 18 एकड़ में फैला स्वावलंबी मैदान पूरी तरह भर गया था. यहां तक कि मैदान के बाहर और छतों पर लोग खड़े होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुन रहे थे.

लेकिन इस बार की सभा में स्वावलंबी मैदान आधे से ज्यादा खाली रहा. केवल आधे से भी कम हिस्सा भर पाया. कुर्सियां खाली थीं. बीजेपी नेता भीड़ को जुटाने की कोशिश में सुबह से ही लगे रहे, लेकिन लोग नहीं पहुंचे.  इस पर बीजेपी नेताओ का कहना है कि  वर्धा में भीषण गर्मी पड़ रही है. शायद इसी वजह से भीड़ कम आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कम होने का सवाल ही नहीं उठता. पिछले बार बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव जीता था. इस बार भी हम चुनाव जीतेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस समेत महाराष्ट्र कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

Back to top button