ख़बरदेश

PM मोदी भरेंगे ज्योतिषियों की सलाह पर नामांकन, तय हुआ ‘साध्य योग’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन को लेकर वाराणसी के ज्योतिषियों ने 26 अप्रैल को सही मुहूर्त बताया है. इस दिन भद्राकाल नहीं होगा और सभी नक्षत्र अनुकूल होंगे. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में काशी के ज्योतिषियों की सलाह को दरकिनार कर गुजराती पंडितों द्वारा तय मृत्यु लोक की भद्रा के दिन 24 अप्रैल को नामांकन किया था.

वाराणसी के ज्योतिषियों के मुताबिक 26 अप्रैल को बेहद शुभ साध्य योग है. यह योग अपने नाम के अनुसार ही फल देता है. इस दिन उत्तरासाढ़ा नक्षत्र ,सप्तमी तिथि और दिन शुक्रवार भी शुभकारी है. इस योग व नक्षत्र में किए गए कार्य से अधिकार क्षेत्र हर हाल में बरकरार रहता है. भद्रा काल का न होना इस तिथि को और बेहतर बनाता है. कुछ ज्योतिषयों का कहना है कि पीएम मोदी के लिए 26 तारीख इसलिए भी शुभ हैं कि उसका जोड़ 8 बनता है. सरल शब्दों में कहें तो (26) 2+6=8 का योग शुभ है.

ज्योतिष गणित के मुताबिक पीएम मोदी की वृश्चिक राशि के अनुसार 26 अप्रैल को सभी ग्रह अनुकूल हैं. खासकर चंद्रमा के तृतीय स्थान यानी पराक्रम भाव में होने का विशेष महत्व है. सिंह लग्न और नवांश भी फलदायी है. अंक ज्योतिष के अनुसार 26 तारीख का मूलांक 8 है. पीएम मोदी ने 26 मई 2014 को शपथ ली थी तो 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी जैसा बड़ा फैसला लिया था. उन्होंने प्रमुख योजनाएं और कार्यक्रम शुरू करने के लिए भी 8, 26 और 17 तारीख ही चुनी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने नामांकन से पहले वाराणसी के स्वामी बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव मंदिर में विधि-विधान से पूजन करेंगे. इसके बाद लंका से 10 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू कर रवींद्रपुरी, भेलूपुर, रथयात्रा, सिगरा, मलदहिया, नदेसर होते हुए पर्चा भरने कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. पीएम मोदी के इस रोड शो में करीब पांच लाख से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है.

Back to top button