देशराजनीति

पुलवामा हमले पर बोले मोदी, बहुत बड़ी गलती कर बैठे आतंकी…

Pulwama Blast

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि सेना को खुली छूट दे दी गई है| भारत हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को नहीं बख्शेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली से बनारस के लिए जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस (ट्रेन 18) को रवाना किया। प्रधानमंत्री ने स्वयं इस विशेष रेलगाड़ी का निरीक्षण किया। आधुनिक सुविधाओं से लैस यह ट्रेन 8 घंटे में दिल्ली से बनारस जाएगी| यह गाड़ी 3 स्टेशनों कानपुर, प्रयागराज और बनारस में रुकेगी। इस अवसर पर पुलवामा में मारे गए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में हर भारतीय की संवेदनाएं शहीद जवानों के परिवार के साथ हैं। इस हमले की वजह से देश में आक्रोश है और लोगों का खून खौल रहा है।

यह देश भलीभांति समझ रहा है। इस समय देश के लिए कुछ कर गुजरने की भावनाएं भी स्वभाविक हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। अपने सैनिकों के शौर्य पर, उनकी बहादुरी पर देश को पूरा भरोसा है। उन्हें विश्वास है कि देशभक्ति में रंगे हुए लोग सुरक्षा बलों को सही जानकारी तक पहुंचने में मदद करेंगे ताकि आतंक के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत हो सके। प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व में पूरी तरह से अलग-थलग हमारे पड़ोसी को यह लगता है कि वह भारत को अपने साजिशों के जरिए अस्थिर कर सकता है तो वह बहुत बड़ी गलती कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत इस हमले का कड़ा जवाब देगा| हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को बक्शा नहीं जाएगा।

आतंकवाद देश को बांटने और तोड़ने का काम कर रहा है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा विपक्ष सुरक्षाबलों और सरकार के साथ है। ये देश की आत्मा पर हमला है। आतंकी हमें तोड़ना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

 

Back to top button