देश

शपथ से पहले गुजरात पहुंचे मोदी, माँ के पांव छूकर लिया आशीर्वाद, देखे फोटोज

गांधीनगर। सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में भाजपा की  प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को  अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। उन्होंने गांधीनगर में मां हीराबेन से मुलाकात कर  उनका आशीर्वाद लिया।  इससे पहले मोदी ने अहमदाबाद में  प्रदेश भाजपा द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी की  मां हीरीबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ पैतृक घर में रहती हैं।

इससे पहले 23 अप्रैल को  मतदान के दिन मोदी मां से मिले थे। मोदी को मां हीराबेन ने मीठा खिलाया था और  उन्हें एक खास उपहार भी दिया था। हीराबेन ने बेटे को नारियल, 501 रुपये और  मिश्री दी। इसके अलावा उन्होंने पावागढ़़ की लाल रंग की चुनरी भी भेंट की थी।

 

 

 

उल्लेखनीय है कि  भाजपा और राजग के संसदीय दल के नेता नरेन्द्र मोदी 30 मई को देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ ही मंत्रिपरिषद के कुछ सदस्य भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मोदी सायं सात बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मोदी और उनके मंत्रिमंडल के साथियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
राष्ट्रपति भवन द्वारा आज एक बयान जारी कर यह जानकारी दी गई।  मोदी को शनिवार को संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में भाजपा और राजग संसदीय दल का नेता चुना गया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात कर नई सरकार के गठन का दावा पेश किया। जिसके बाद राष्ट्रपति भवन की ओर से उन्हें 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ के लिए न्योता दिया गया है।
Back to top button