ख़बरदेश

30 तारीख को शपथ लेंगे मोदी, देश को देंगे ये 3 गिफ्ट, आखिरी वाला सबसे खास

मोदी के राजतिलक का दिन और समय तय हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ट्विटर अकाउंट से जारी सूचना के मुताबिक वो 30 मई की शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. माना ये जा रहा है कि शपथ लेने के बाद पीएम मोदी देश की जनता को तीन बड़े तोहफे दे सकते हैं. इनमें से तीसरे तोहफे को सबसे खास माना जा रहा है.

पहला तोहफा

मोदी की दूसरी सरकार का पहला तोहफा उन गरीब छोटे दुकानदारों को मिल सकता है जो आर्थिक मोर्चे पर जूझ रहे हैं. सरकार इस बार छोटे दुकानदारों को भी पेंशन दे सकती है. सरकार की प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना में इन दुकानदारों को शामिल किया जा सकता है. इस बात का भाजपा ने संकल्प पत्र में ऐलान भी किया था.

दूसरा तोहफा

पीएन मोदी दूसरा फैसला देश के गरीब किसानों के लिए से सकते हैं. दरअसल बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में इस बात का वादा किया था 60 साल से ज्यादा उम्र के किसानों को सामाजिक सुरक्षा के तहत सरकार उनको पेंशन देगी. शपथ के बाद पूर्ण बजट का ऐलान होने पर किसानों को पेंशन का तोहफा मिल सकता है.

तीसरा तोहफा

इस बार की मोदी सरकार का तीसरा तोहफा सबसे बड़ा हो सकता है. खबर है कि मोदी सरकार इस बार शपथ के बाद बजट में सबकी कर्जमाफी योजना को लागू कर सकती है जो बड़ा बदलाव लाने वाला होगा. सरकार की यूनिवर्सल डेट रिलीफ स्कीम के तहत ये कर्जमाफी हो सकती है जिसका फायदा कारीगर, कारोबारियों, किसान और अन्य सेक्टर के कम आय वाले लोगों को मिलेगा.

Back to top button