देशराजनीति

मोदी के भारत में EVM में आई रहस्यमयी शक्तियां : राहुल

Rahul Gandhi said mysterious powers in EVM in Modi's rule, be cautious Congress worker

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर PM मोदी पर करारा प्रहार किया है. राहुल ने  शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को  कहा कि तेलंगाना और राजस्थान में मतदान हो चुका है, इसलिए वे ‘ईवीएम से छेड़छाड़’ के प्रति सतर्क रहें। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के  कार्यकर्ताओं से आगाह करते हुए कहा कि ‘मोदी के भारत में, ईवीएम के पास रहस्यमयी शक्तियां हैं।’ राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आज समाप्त हुए चुनावों के बाद सतर्क रहें। मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम ने अजीब तरीके से व्यवहार किया : कुछ लोगों ने एक बस चुरा ली और दो दिनों के लिए गायब हो गए! वे एक होटल में ड्रिंक करते पाए गए।’

कांग्रेस प्रमुख ने मध्यप्रदेश के सागर की एक घटना का जिक्र किया, जहां बिना पंजीकरण नंबर वाले वाहन से ईवीएम को ले जाया गया और मतदान समाप्त होने के 48 घंटे बाद ईवीएम को कलेक्शन सेंटर पहुंच गया। एक अन्य घटना में, दो मतदान अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता के होटल के अंदर ईवीएम के साथ शराब पीते पाए गए थे। कांग्रेस ने इस बाबत मंगलवार को निवाचन आयोग में इस घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होंने राज्यों में अलग-अलग जगहों पर जाकर रैलियां भी कीं। जिसके कांग्रेस को सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं। इसके संकेत चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल से मिलते हैं।

Back to top button