ख़बरदेश

मोदी सरकार दे रही लोगो को सुनहरा मौका, अब मिनटों में हो जाये मालामाल

मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, मिनटों में जीतें 21 हजार रुपए

अगर आपको लगता है कि आपका सामान्य ज्ञान की अच्छी जानकारी है तो मोदी सरकार आपको 21 हजार रुपए जितने का सुनहरा मौका दे रही है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में एक क्विज रखी गई है। ये क्विज आप घर बैठे-बैठे खेल सकते हैं।

जानिए कैसे कर सकते हैं आप इस क्विज के लिए अप्लाई

इस क्व‍िज के तहत आपको महज 10 प्रश्नों का जवाब देना है। अगर आप ने सही-सही 10 प्रश्नों का जवाब दे दिया और दूसरों से कम समय में दिया, तो आपको 21 हजार रुपये इनाम के तौर पर मिलेंगे। यही नहीं, अगर आप इस क्व‍िज में दूसरे और तीसरे नंबर पर भी आते हैं, तो भी आप खाली हाथ नहीं होंगे। दूसरे पायदान पर आने वाले शख्स को 15 हजार रुपये और तीसरे नंबर पर आने वाले व्यक्ति को 11 हजार रुपये का इनाम मिलेगा।

इस क्व‍िज में ह‍िस्सा लेने की खातिर आपके पास अगले महीने 14 नवंबर, 2018 की शाम 5 बजे तक समय है। इस क्व‍िज के सभी नियम व शर्तें जानने के लिए आप https://quiz.mygov.in/quiz/gandhi-quiz-hindi-version/ लिंक पर पहुंच सकते हैं।

modi government,mahatma gandhi quiz ,मोदी सरकार,राष्ट्रपिता महात्मा गांधी

कैसे लें भाग

– इस क्विज में हिस्सा लेने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप अपने घर से ही इसमें सीधे हिस्सा ले सकते हैं।
– इस खातिर आपको Mygov.in पर जाना होगा। यहां आपको गांधी क्व‍िज का व‍िकल्प होमपेज पर ही मिल जाएगा। इस पर क्ल‍िक करें।
– जैसे ही आप इस पर क्ल‍िक करेंगे, आपके सामने एक नया व‍िंडो खुल जाएगा।
– यहां आपको 100 सेकंड में 10 प्रश्नों का जवाब देना है।
– ये प्रश्न बापू के जीवन और उनकी तरफ से किए गए अलग-अलग काम से जुड़े हुए हैं। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आप चाहें तो कठिन प्रश्न स्क‍िप भी कर सकते हैं। लेक‍िन इस बीच आपको ये ध्यान रखना है कि आप समय रहते सभी प्रश्नों का जवाब दें।
– ये क्व‍िज हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं में हो रहा है। ऐसे में हिंदी और इंग्ल‍िश क्व‍िज के लिए जो इनाम की राश‍ि मिलेगी। वो दोनों की खातिर अलग-अलग होगी।
– अगर आप दोनों में क्व‍िज में हिस्सा लेते हैं और जीत जाते हैं, तो आपको किसी एक श्रेणी के लिए ही इनाम दिया जाएगा।

Back to top button