देश

लड़के ने जेब में रखा मोबाइल, बम की तरह हुआ ब्लास्ट, हो गई ऐसी हालत

ये हैरान करने वाला मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले का है. यहां के शाहनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम रैगुवां में रविवार को जेब में रखे मोबाइल की बैटरी बम की तरह फट गई. मोबाइल की बैटरी फटने की आवाज इतनी अधिक तेज थी कि आसपास दहशत का महौल निर्मित हो गया. इस हादसे में 15 वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

15 वर्षीय गोलू दहायत द्वारा मोबाइल चार्ज में लगाया हुआ था.  इसके बाद चार्ज में लगा मोबाइल निकालकर उसने अपनी पेंट के जेब में रख लिया. जेब में मोबाईल रखे जाने के करीब दो मिनिट के अंदर ही बैटरी फट गयी, जिससे निकली आग बालक के पेंट में लग गयी और बालक झुलस गया.

अचानक मोबाइल की बैटरी फटने और पेंट में आग लगने के बाद घबराये  बालक परिजनों की ओर दौड़ा, जिसके बाद परिजनों द्वारा उसके पेंट में जल रही आग को बुझाया गया तब तक बालक काफी झुलसते हुये घायल हो चुका था. घटना के बाद गांव के बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गये और घायल को अस्पताल भेजने के लिये 108 वाहन को सूचना दी गयी, जिसके बाद घटना स्थल से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहनगर ले जाया गया. शाहनगर में पदस्थ चिकित्सक अस्पताल में मौजूद न होने पर घायल को उपचार के लिये कटनी जिला चिकित्सालय रैफर  किया गया.

गौरतलब हो कि मोबाईल की तरह-तरह की कम्पनियां मोबाईल व्यवसाय के क्षेत्र में काम कर रही हैं, जिनमें से कई कम्पनियों के मोबाईलों में सुरक्षा के मानक पूरे नहीं किये जा रहे है और इस तरह की घटनायें सामने आ रही है.

 

Back to top button