मायानगरी

#MeToo: सिंगर अनु मलिक समेत इन सितारों की एंट्री पर “यशराज स्टूडियोज” ने लगाया बैन

विवादों में रहने वाले संगीतकार अनु मलिक की परेशानियां बढ़ गई हैं। पिछले साल मीटू आंदोलन के दौरान उन पर यौन शोषण के आरोप लगे थे। श्वेता पंडित और सोना महापात्रा ने अनु मलिक पर ये आरोप लगाए थे। मीटू में नाम आ जाने के बाद अनु मलिक को सिंगिग शो इंडियन आइडल से बाहर कर दिया था, जिसमें वे बतौर जज जुड़े हुए थे। इस साल उनके इस शो में लौटने की चर्चा हो रही थी, क्योंकि उनके खिलाफ कोई पुलिस केस दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन अब उनके सामने एक नई परेशानी आ गई है।

गेट से अंदर एंट्री नहीं मिलेगी

इंडियन आइडल के नए सीजन की शूटिंग मुंबई के अंधेरी इलाके में बने यशराज स्टूडियो में होनी है और इसके लिए सेट का निर्माण भी शुरु हो गया है, लेकिन यशराज ने इस शो के लिए अनु मलिक को स्टूडियो में एंट्री देने से इंकार किया है। यशराज कंपनी ने इसी मीटू में नाम आने के बाद अपने एक सीनियर अधिकारी आशीष पाटिल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। यशराज के प्रवक्ता का कहना है कि हमारे स्टूडियो में ऐसे किसी व्यक्ति को एंट्री नहीं है, जो मीटू के मामले में आरोपी हैं, इसलिए हमने उनके (अनु मलिक) के लिए साफ कर दिया कि उनको गेट से अंदर एंट्री नहीं मिलेगी।

बताते चले अनु मलिक के अलावा साजिद खान  और आलोक नाथ  का भी यशराज स्टूडियोज के अंदर जाना वर्जित है. आलोक नाथ पर टीवी शो ‘तारा’ की लेखिका विंता नंदा ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।साजिद खान पर भी इसी तरह के आरोप लगे थे जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘हाउसफुल-4’ के निर्देशक पद से हटा दिया गया था।

अपने फैसले को बदल सकता है सोनी चैनल

उधर, इंडियन आइडल का प्रसारण करने वाले सोनी चैनल ने खुद को इस विवाद से अलग रखते हुए कमेंट करने से मना कर दिया है, लेकिन चैनल के सूत्र बता रहे हैं कि स्थिति को देखते हुए अनु मलिक को फिर से शो का हिस्सा बनाने के फैसले को बदला जाएगा। सूत्रों के अनुसार, चैनल की ओर से इंडियन आइडल की टीम को अनु मलिक की जगह किसी और को जज बनाने के लिए विकल्प तलाश करने को कहा गया है। दूसरी ओर, अनु मलिक की ओर से इस मामले में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। संपर्क करने पर बताया गया कि वे इन दिनों मुंबई से बाहर गए हुए हैं।

Back to top button