मनोरंजन

#MeToo के आरोपों में फंसे महान गायक अनु मालिक की TV शो से छुट्टी

#MeToo के आरोपों का सामना कर रहे सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक का सिंगिंग शो इंडियन आइडल से छुट्टी हो गई है। चैनल ने रविवार को इस बारे में बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। चैनल ने अपने बयान में कहा है, ‘अनु मलिक अब इंडियन आइडल जूरी के हिस्से नहीं रहेंगे। यह शो अपने पूर्ववत शेड्यूल के साथ जारी रहेगा। हम
जल्दी ही भारतीय म्यूजिक के किसी बड़े नाम को गेस्ट के तौपर पर विशाल और नेहा के साथ जोड़ेंगे।’ अनु मलिक पर अब तक चार महिलाएं यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। इनमें सिंगर श्वेता पंडित, सोना महापात्रा और दो अनाम पीड़िताएं शामिल हैं।
अनु मलिक पर लगे आरोपों के बाद से चैनल ने उनके खिलाफ कोई स्टैंड नहीं लिया था। हालांकि, इस मुद्दे को लेकर लगातार मीटिंग्स हो रही थीं ताकि तय किया जा सके कि आखिर इसे लेकर क्या कदम उठाया जाए।

बता दें, श्वेता पंडित ने ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट में मलिक पर बच्चों के प्रति यौन आकर्षण रखने और यौन-उत्पीड़क होने का आरोप लगाते हुए कहा कि संगीतकार ने उनके साथ दुर्व्यवहार तब किया जब वह हिन्दी म्यूजिक इंडस्ट्री में नई थी. पंडित ने कहा, ”यह वर्ष 2000 था जब मुझे ‘मोहब्बतें’ फिल्म में मुख्य गायिका के तौर पर लांच किया गया और मैं इस कामयाबी को आगे बढ़ाने के लिए दूसरे अच्छे गीत हासिल करने की कोशिश कर रही थी.”

इस बीच टीवी शो के पांचवे सीजन में स्टाफ मेंबर रही एक महिला ने कहा है कि वह कई महिलाओं के बारे में जानती हैं जिन्हें अनु मलिक के हाथों शोषण का शिकार होना पड़ा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू यॉर्क बेस्ड प्रॉड्यूसर डेनिका डिसूजा ने खुलासा किया कि इंडियन आइडल की शूट के दौरान सभी को अनु मलिक के व्यवहार के बारे में पता था बावजूद इसके ऊपरी कमान संभाले लोगों ने इसे इग्नोर किया।

सिंगर श्वेता पंडित ने लगाया था यह आरोप
सिंगर श्वेता पंडित ने कुछ दिनों पहले ट्विटर पर अपनी मीटू स्टोरी शेयर करते हुए अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।श्वेता ने अपनी पोस्ट में बताया कि यह सब साल 2001 में हुआ था, जब वह सिर्फ 15 साल की थीं। उस समय वह सबसे यंग सिंगर थीं। एक दिन अनु मलिक के उस समय मैनेजर रहे मुस्तफा ने उन्हें कॉल किया और गाने का ऑफर दिया।

इसके लिए श्वेता को एंपायर स्टूडियो आने के लिए कहा गया। वह अपनी मां के साथ वहां पहुंची, उस समय अनु मलिक फिल्म ‘आवारा पागल दीवाना’ के लिए गाना रिकॉर्ड कर रहे थे। श्वेता को छोटे केबिन में रुकने के लिए कहा गया। केबिन में दोनों अकेले थे। अनु मलिक ने श्वेता से बिना म्यूजिक के गाना गाने को कहा। श्वेता ने गाना गाया और अनु मलिक उनसे इंप्रेस हुए।

श्वेता ने आगे बताया, ‘उन्होंने मुझसे कहा कि मैंने बहुत अच्छे से गाना गाया है। इसके बाद अनु मलिक ने मुझे कहा मैं सुनिधि चौहान और शान के साथ तुम्हें यह गाना दूंगा लेकिन पहले मुझे किस दो। उसके बाद वह मुस्कुरा दिए। वह सबसे डरावनी मुस्कान थी। उनकी बात सुनते ही मैं डर गई। मेरा चेहरा पीला पड़ गया।’ उन्होंने आगे कहा कि उस समय वह सिर्फ 15 साल की थीं और स्कूल में पढ़ती थीं। ऐसे में उन पर क्या असर हुआ होगा यह कोई सोच भी नहीं सकता।

Back to top button