ख़बरमनोरंजन

#MeToo नाना से पहले इन 5 सितारों पर भी लगा यौन शोषण का दाग, आखिरी वाला तो जेल भी गया !

बॉलीवुड में यौन शोषण के मामले कोई नए नहीं है, ये बात और है कि अदाकाराएं इस मसले पर अपना मुंह नहीं खोलती है। कभी करियर का डर तो कभी परिवार की इज्ज़त का, लेकिन तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर पर लगाए यौन शोषण के आरोप के बाद बॉलीवुड में जैसे बवाल मच गया है। तनुश्री के बाद कंगना रनौत ने भी फिल्म ‘क्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। #MeToo कैंपेन के शुरू होने के बाद से सैकड़ों महिलाएं अपनी आपबीती सुना चुकी है। नाना पाटेकर और विकास बहल के अलावा और भी कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ पर छेड़छाड़ और यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं।

राजकुमार संतोषी

राजकुमार संतोषी (rahkumar santoshi)

मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर भी यौन शोषण का आरोप लग चुका है और ये आरोप लगाया था अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने। ममता ने बताया था राजकुमार संतोषी ने फ़िल्म ‘चाइना गेट’ के दौरान उनका इस्तेमाल किया। इस फिल्म के बाद ममता राजकुमार संतोषी की किसी फ़िल्म में नज़र नहीं आईं।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर (Shakti kapoor)

बॉलीवुड के खतरनाक विलेन शक्ति कपू एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान कास्टिंग काउच के केस में फंस चुके हैं। 2005 में कास्टिंग काउच को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया था। इस स्टिंग ने शक्ति कपूर की पोल खोल दी और साबित कर दिया कि वो रियल लाइफ के भी विलेन ही हैं। स्टिंग में वह एक रिपोर्टर से उसका करियर बनाने के बदले सेक्स की डिमांड करते दिखे।

मधुर भंडारकर

मधुर भंडारकर (madhur bhandarkar)

बेहतरीन फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर मधुर भंडारकर पर 2004 में प्रीति जैन नाम की लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। प्रीति का आरोप था कि मधुर ने फिल्म में रोल देने के नाम पर उनसे रेप किया। ये केस 9 साल चला, जिसके बाद 2012 में प्रीति ने केस वापस ले लिया।

आदित्य पंचोली

आदित्य पांचोली (aditya pancholi)

आदित्य पंचोली और कंगना रनौत का अफेयर जगज़ाहिर है, लेकिन आदित्य पर अपनी एक नौकरानी से रेप का भी आरोप लग चुका है। जब आदित्य पूजा बेदी को डेट कर रहे थे उस वक्त पूजा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका और आदित्य का रिश्ता टूटने का कारण एक नौकरानी है, क्योंकि आदित्य ने उसका यौन शोषन किया।

शाइनी आहूजा

शाइनी आहुजा (shieny ahuja)

बॉलीवुड के इस हैंडसम एक्टर पर भी अपनी नौकरानी से रेप का आरोप लग चुका है और इसकी वजह से शाइनी का करियर भी चौपट हो गया। 2009 में शाइनी पर नौकरानी से रेप का आरोप लगा था जिसे वो झुठलाते रहे, लेकिन डीएनए टेस्ट में रेप की पुष्टि हो गई और शाइनी को सलाखों के पीछे जाना पड़ा।

Back to top button