मायानगरी

#MeToo एक्टर रजत कपूर पर आरोप, महिला पत्रकार से पूछा- ‘आपका साइज…’

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने हाल ही में नाना पाटेकर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट करने का आरोप लगाया है. इसके बाद से फिल्म इंडस्ट्री में विक्टिम महिलाओं की आवाज उठने लगी है. डायरेक्टर विकास बहल, सिंगर कैलाश खेर और राइटर चेतन भगत के बाद अब रजत कपूर भी इसमें फंसते नजर आ रहे हैं. एक महिला पत्रकार का आरोप है कि डायरेक्टर और एक्टर रजत ने उनकी बॉडी का मेजरमेंट (साइज) पूछा था. वहीं, एक और महिला ने कहा कि वो मेरे साथ खाली कमरे में फिल्म बनाना चाहते थे.

इन आरोपों के बाद रजत कपूर ने ट्विटर के जरिए ट्वीट करके माफी मांगी है. कपूर ने लिखा, ‘मैंने अपनी पूरे जीवनभर प्रयास किया है कि मैं एक सभ्य पुरुष बना रहूं और वही करूं तो सही है. हालांकि, मेरे किसी काम या शब्द से किसी को भी चोट या आघात पहुंचा है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.’

रजत ने आगे लिखा, ‘दिल की गहराइयों से मैं दुख व्यक्त करता हूं कि मेरे कारण किसी को दुख पहुंचा. मेरे लिए मेरे काम से ज्यादा महत्वपूर्ण है एक इंसान बनना. मैं इसके लिए और अधिक मेहनत  करूंगा.’

महिलाओं के आरोप
बॉलीवुड की ‘दृश्यम’ और ‘मुल्क’ जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम कर चुके एक्टर रजत कपूर पर दो महिलाओं ने सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. उनमें से एक पत्रकार है. उनका कहना है कि साल 2007 में एक टेलीफोनिक इंटरव्यू के दौरान रजत कपूर उनसे फिजूल के सवाल पूछने लगे थे.

आप सेक्सी लग रही हो
महिला पत्रकार से बातचीत में रजत ने पूछा, ‘क्या आप अपनी आवाज की तरह की सेक्सी हो.’ इसके इसके अलावा इस एक्टर ने महिला की बॉडी का मेजरमेंट यानी साइज भी पूछा, लेकिन इंटरव्यू के दौरान पत्रकार इन बातों को नजरअंदाज करती गईं. यही नहीं, रजत ने महिला को मुंबई भी बुलाया और मना करने पर कहा कि मैं तुम्हें बुलवा लेता हूं.

खाली घर में फिल्म शूट करेंगे
एक और महिला ने आरोप लगाया, ”रजत कपूर ने एक फिल्म की शूटिंग के लिए मुझे बार-बार कॉल किया. उन्होंने कहा कि वो मेरे साथ किसी खाली घर में शूटिंग करेंगे.”

Back to top button