उत्तर प्रदेश

नूराकुश्ती: राजभर लगातार दे रहे धमकी और अल्टीमेटम, बीजेपी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के अल्टीमेटम के बाद भी बीजेपी की तरफ से सीट को लेकर कोई फैसला नहीं हो पा रहा है. सीटों का बंटवारा न होने पर ओम प्रकाश राजभर कई बार एनडीए (NDA) से रिश्ता तोड़ने की कई पर धमकी दे चुके हैं. लेकिन, बीजेपी पर इन धमकियों का कोई असर पड़ता दिख नहीं रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को सुभासपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में बुलाई थी. लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने के बाद राजभर को ये बैठक टालनी पड़ी.

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ समझौते में पूर्वांचल की 5 सीटों की मांग कर रहे हैं. इन सीटों में सुरक्षित सीट लालगंज और मछली शहर में से कोई एक तथा सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं.

सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर ने बताया कि लखनऊ में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कार्यकर्ताओं की बैठक होनी थी. लेकिन जिला प्रशासन लखनऊ द्वारा अनुमति न मिलने के कारण यह बैठक स्थगित कर दी गयी है. अब यह बैठक 6 अप्रैल को लखनऊ में होगी. इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की बैठक हुई, जहां राजभर को लेकर अंतिम रणनीति बनाई गई. बैठक के बाद नेताओं ने राष्ट्रीय नेतृत्व को अवगत करा दिया है. अब अंतिम फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व को लेना है.

Back to top button