ख़बरदेश

क्या आप मिले मुकेश अंबानी की बेटी के नए परिवार से…

Piramal Family Members

देश की नंबर  1 कंपनी रिलायंस   के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी के कार्यक्रम उदयपुर में शुरू हो चुके हैं। इन कपल्स की शादी का कार्यक्रम आज से उदयपुर शुरू हो गया है  वहीं 12 दिसंबर को मुंबई में शादी होगी। ईशा अंबानी पीरामल परिवार की बहु बनने जा रही है।

मिलिए पीरामल परिवार के सभी सदस्यों से

आनंद के पिता अजय पीरामल श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं। इन दोनों कंपनियों का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए है। पीरामल ग्रुप का मार्केट कैप 72,500 करोड़ रुपए है। आनंद की मां और ईशा अंबानी की होने वाली सास स्वाति पीरामल भी बड़ी हस्ती हैं। वो पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन भी हैं। उनको सरकार ने पद्मश्री सम्मान भी मिला है। उनके पास मुंबई यूनिवर्सिटी से मेडिकल की डिग्री और हॉवर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स डिग्री ली है। वो भी पीरामल ग्रुप का कामकाज देखती हैं।

आनंद की बहन नंदिनी पीरामल हैं। वो पीरामल ग्रुप में ओवर दि काउंटर काउंटर कारोबार और एचआर ऑपरेशन को देखती हैं। उन्होंने पीरामल हेल्थकेयर और अबॉट डील में बड़ी भूमिका निभाई थी। नंदिनी को 2014 में यंग ग्लोबल लीडर अवॉर्ड भी मिला है। उन्होंने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से बीए और स्टैनफोर्ड से एमबीए किया है।

नंदिनी के पति पीटर डी यंग हैं। वो भी पीरामल ग्रुप में बड़ी भूमिका निभाते हैं। पीटर पीरामल क्रिटिकल केयर के सीईओ हैं। इसके अलावा वो पीरामल फार्मा के ऑपरेटिंग बोर्ड में हैं। इससे पहले वो मैकेंजी एंड कंपनी में नौकरी करते थे। पीटर स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं।

वहीं ईशा अंबानी के होने वाले पति आनंद पीरामल भी हॉवर्ड से पढ़ चुके हैं। वो पीरामल ग्रुप में ईडी के पद पर हैं। आनंद के पास रियल एस्टेट कारोबार है। वो यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से ग्रेजुएशन किया है।

Back to top button