ख़बरमनोरंजन

#MeToo हॉट हिरोइन बोलीं- वो एक्टर क़रीब आकर कान में बोला..

Image result for अमायरा दस्‍तूर l

मुंबई।फ़िल्मी जगत की जानी मानी अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने जाने मने एक्टर नाना पाटेकर पर उत्‍पीड़न का आरोप लगाने के बाद #MeToo कैंपन की मानों बाढ़ सी आ गई है। हर तरफ #Metoo को लेकर बात हो रही है। दरअसल, जिन लड़कियों-महिलाओं के साथ कभी छेड़छाड़ हुई है अब वो खुलकर इस बारे में बात करने लगी हैं और छेड़ने या मोलेस्ट करने वाले का नाम ले-लेकर अपनी पीड़ा शेयर कर रही हैं। अब इस क्रम में नया नाम जुड़ा है साउथ और बॉलीवुड फिल्‍मों में काम कर चुकी अभिनेत्री अमायरा दस्‍तूर का।

विस्‍तार से जानिए क्‍या कहा है अमायरा ने 

वो मेरे करीब आया और कान में कहा…

अमायरा दस्‍तूर ने एक एक अभिनेता का नाम लिए बगैर कहा- शूटिंग के दौरान वह अभिनेता मेरे बेहद करीब आ गया और मेरे कान में कहा कि तुम्हारे इस फिल्म में होने की वजह से मुझे बहुत खुशी हुई। जब मैंने उसे खुद से दूर कर दिया और उसकी कॉल उठानी बंद कर दीं तो उसने मेरा अनुभव बेहद कड़वा बना दिया।

जब सुरक्षित महसूस करुंगी उसे जरूर बेनकाब करुंगी

मुझे सेट पर जल्दी बुलाया जाता था, 18 घंटे शूटिंग करवाई जाती थी। हालांकि, मुझे उससे माफी मांगने पर मजबूर कर दिया गया। मैंने शोषण का सामाना दोनों इंडस्ट्रियों में किया। मेरे भीतर इतना साहस नहीं है कि मैं उनका नाम लूं या उन्हें बदनाम करूं। वो बहुत ताकतवर लोग हैं। लेकिन, जब मैं सुरक्षित महूसूस करूंगी तो निश्चित ही उन्हें बेनकाब करूंगी।

अमायरा का फिल्‍मी करियर

अमायरा ने बॉलीवुड में 2013 की फिल्म ‘इसक’ से डेब्यू किया था। वह तमिल फिल्म ‘एनेगन’ और हिंदी फिल्म ‘मिस्टर एक्स’ भी कर चुकी हैं। वह फिलहाल ‘द ट्रिप 2′ में नजर आ रही हैं जो बिंदास के यूट्यूब सहित सभी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होता है। 25 वर्षीय अमायरा दस्तूर ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एक्टिंग में करियर बनाने वाली अमायरा ने हालांकि अभी तक कुछेक फिल्मों में ही काम किया है लेकिन उनके काम की काफी तारीफ हुई है।

पुरुष और महिला दोनों ने किया उत्‍पीड़न

अमायरा ने IANS को दिए एक इंटरव्यू में कहा- मैं पुरुष और महिला दोनों के द्वारा सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार रही हूं। मगर मेरे अंदर इतना साहस नहीं है कि मैं उनका नाम बता कर उन्हें शर्मिंदा करूं। वे ताकतवर लोग हैं। मैं ईमानदारी से बताऊं तो मैं कास्टिंग काउच का हिस्सा नहीं रही हूं मगर इसके अलावा भी मैं बॉलीवुड और साउथ दोनों क्षेत्रों में उत्पीड़न का शिकार रही हूं।

Back to top button