उत्तर प्रदेश

योगी राज में हो रहा ब्राह्मणों का शोषण: मायावती

Image result for मायावती

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बीते दिनों पुलिसकर्मी ने एपल कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी हत्या मामले में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बेकार हो चुकी है। सरकार पूरे मामले पर खानापूर्ति में लगी है। मायावती ने कहा कि यहां ब्राह्मणों का शोषण हो रहा है और भय का माहौल है।
मायावती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में ब्राह्मणों का शोषण हो रहा है और सरकार केवल लीपापोती कर रही है।
उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा को भी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए कहा और पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिलाने के निर्देश दिए हैं। सरकार को दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन सरकार इसे लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है। प्रदेश में भय का एक माहौल है और सरकार मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। राजधानी का यह हाल है तो प्रदेश का अंदाजा लगाया ही जा सकता है। सरकार अपने मंत्रियों को भेज रही है और केवल आश्वासन दे रही है।
मायावती ने कहा कि अपर कास्ट समाज में से विशेषकर ब्राह्मण समाज के लोगों का भी अब कुछ ज्यादा ही शोषण व उत्पीड़न हो रहा है। इसका ताजा-ताजा उदाहरण यहां प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐपल कंपनी के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की खुली सड़क पर खुलेआम की गई हत्या है।
उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द कार्रवाई करने की अपील करते हुए कहा कि मेरा सरकार से कहना है कि अगर उनका कुछ हाथ नहीं है तो उन्हें बिना देरी किए ही इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवानी चाहिए। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि घटना दुखद है और सतीश मिश्र एक वकील होने के नाते खुद मामले की पैरवी करने को भी तैयार हैं। मैंने उन्हें निर्देश दिए हैं कि परिवार चाहे तो मामले की मुफ्त पैरवी करते हुए पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button