धर्म

चूड़ियां बदलने में जिस सुहागन ने की ये गलती, उसका पति हमेशा बना रहेगा भिखारी

स्त्रियां हमेशा अपने सुहाग के प्रति सजग रहती है कोई भी स्त्री हो कैसी भी हो किंतु वह यह कभी भी नहीं चाहेगी कि उसके सुहाग पर कोई आंच आए, क्योंकि सुहाग ही उसका सब कुछ होता है और उसके बिना समाज भी उसको बहुत ही हीन दृष्टि से देखता है. इस कारण बिना सुहाग के एक स्त्री को मानसिक और आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. वह अपने सुहाग की सलामती के लिए सुहाग से संबंधित नियमों का पालन भी करती है. तथा वह सारे ऐसे कार्य करती है जो की उसके पति की अच्छी जिंदगी और बेहतर लाइफ के लिए वह कर सकती है.

वैसे तो पत्नियों पति की लंबी उम्र के लिए तमाम वह व्रत और उनका पालन करती  ही है. लेकिन आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उससे आप अपने पति की आर्थिक स्थिति खराब होने से बचा सकती हैं बस आपको करना होगा यह काम. हम आपको बताते हैं कि जब आप अपने सुहाग की सलामती ही चाहती हैं तो एक बात का विशेष रुप से ध्यान रखें कि आप जब भी अपने सुहाग की निशानी चूड़ियों को बदलें‚

तो उस समय अपने हाथों को बिल्कुल खाली नहीं करें अपने चूड़ियों को थोड़ा-थोड़ा करके निकाले और जब आपके हाथ में एक चूड़ी रह जाए तब उसको निकालते समय आप अपनी नई चूडियों को जो आप को बदलना है या बदलकर पहनी है .उस हाथ से छुआ कर रखें और उस एक चूड़ी को निकलते ही तुरंत नई चूड़ियां पहन ले इसी प्रकार से आप अपने दूसरे हाथ की चूड़ियों को बदलें क्योंकि चूड़ियां सुहाग की निशानियों में अपना एक विशेष महत्व रखती हैं.

Back to top button