जरा हट के

ऑनलाइन मंगाई बिरयानी पड़ी बहुत महंगी, खाते से कट गए 50,000 रुपए

ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर कर बुरा फंसा युवक, बैंक से कट गए 50 हजार!

आज के समय में 100 में से 75 % लोग ऑनलाइन शौपिंग करते है. छोटी से छोटी रोजमर्रा की चीजे भी ऑनलाइन शोपिंग के द्वारा ही मंगाई जाती है. इन दोनों ऑनलाइन शोपिंग का क्रेज भी जायदा बढ़ गया है. मगर क्या आप जानते है ऑनलाइन शोपिंग भी कभी कभी परेशानियों का सबब बन सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ जब एक युवक ने ऑनलाइन  बिरयानी ऑर्डर करना इतना महंगा पड़ा, और अकाउंट से 49997 रुपये कट गए. उस युवक ने आर्डर कैंसिल करना चाहा मगर जो चीजे होनी होती है वो हो ही जाती है. उनके  अकाउंट से मोटी रकम उड़ा ली गई.

ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर कर बुरा फंसा युवक, बैंक से कट गए 50 हजार!

 

असल में निशांत राज नाम का युवक बिहार से बंगाल घूमने आया था. यहां वह एक परिचित के यहां ठहरा. एक दिन घर पहुंचने से पहले ही उसने एक प्लेट बिरयानी का आर्डर जोमेटो से कर दिया. लेकिन घर पहुंचने पर देखा कि खाना बना हुआ है तो वह आर्डर कैंसिल करने के लिए जोमैटो के कस्टमर्स केयर का नंबर गूगल से सर्च किया.

निशांत के मुताबिक, नंबर पर कॉल करने पर उसे बताया गया कि कैंसिलेशन का पैसा आपके खाते में वापस आ जाएगा, इसके लिए एक ऐप डाउनलोड करना होगा. निशांत ने जैसे ही वह ऐप डाउनलोड किया, कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आने शुरू हो गए. थोड़ी ही देर में 19999, 19999 और 9999 रुपये उसके खाते से कट चुके थे. उसे समझते देर नहीं हुई कि उसके साथ धोखाधड़ी हो गई है. वह तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा. लेकिन न ही पुलिस और न ही साइबर अपराध शाखा में उसका मुकदमा दर्ज किया गया.

 

  • ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर कर बुरा फंसा युवक, बैंक से कट गए 50 हजार!

    युवक अब इस बात से परेशान है कि अपराधियों ने उसे दोबारा कॉल करके बोला कि पुलिस से शिकायत कर लो, पैसे नहीं मिलेंगे. निशांत ने कहा कि अब वह दोबारा कभी कोलकाता आना पसंद नहीं करेगा.

 

Back to top button