जरा हट के

लाखों के चिल्‍लर लेकर कार खरीदने शोरूम पहुंच एक शख्‍स, फिर हुआ ऐसा !

अगर हम चिल्लर यानि की खुल्‍ले पैसे की बात करें तो हर कोई इसे लेने में नाक मुंह बना लेता है क्‍योंकि चिल्‍लर को संभालकर रखना भी बहुत मुश्किल होता है और इसे गिनने में भी काफी समस्‍या होती है। दरअसल चिल्लर जमा करना एक तरीके से मन के खिलाफ ही होता है पर कई बार सबसे उल्‍टे चलने वाले लोग भी होते है और ऐसे ही शख्श से अभी हाल ही में दुनिया में मुलाकात हुई है।

जी हां आजकल सोशल मीडिया पर खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक व्‍यक्ति की चिल्लर के साथ तस्‍वीर वायरल हो रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हुआ ये कि एक शख्स ढेर सारे चिल्लर लेकर के गाडी के शोरूम में पहुँच गया था और शोरूम के मालिक से कहा गाडी दिखाइये और उसने देखते ही गाडी पसंद कर ली और बोला पेमेंट कर देता हूँ।

फिर क्‍या था जब पेमेंट करने वो व्‍यक्ति पहुंचा तो उसने अपने लगभग चार बड़े बड़े साइज़ के कार्टून के डिब्बे लाकर के रख दिए जिनके अन्दर चिल्लरे भरी हुई थी इनकी कीमत लगभग लगभग छह लाख रूपये थी इसे देख शोरूम के मालिक को बड़ा ही गुस्सा आया कि वो ऐसी पेमेंट कैसे ले सकता है? आपको भी सुनकर बड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी एक बार ऐसी ही खबर सामने आई थी जिसमें रक्षाबंधन के दौरान एक भाई बहन अपने स्‍कूटी के शोरूम में स्‍कूटी खरीदने चिल्‍लर लेकर पहुंचे थें। वैसे है तो बड़ी ही अजीब सी बात की कोई इतना चिल्‍लर कैसे लेकर चला गया सामान खरीदने।

तो व्यक्ति ने कहा कि उसके पास तो जो भी है बस यही है अब ले सकता है तो ले ले क्‍यो‍कि उसे यही लेना ही होगा। वो मना कर भी नहीं सकता था क्‍योंकि ये मान्यता प्राप्त मुद्रा है। ऐसे में बड़े ही सोच और विचार करने के बाद अंतिम में उस व्यक्ति ने वो पैसे लेने के लिए हामी भर दी और कस्टमर को इन चिल्लर के बदले गाडी बेच तो दी।

लेकिन जब सारा स्टाफ ये चिल्लर गिनने के लिए बैठा तो उन्हें लगभग चार घंटे लग गये, स्टाफ के छह से ज्यादा लोग चार घंटे तक ये चिल्लर गिनते रहे और आखिर कार जब पेमेंट कन्फर्म हुई तो गाडी कस्टमर को सोंपी गयी। वैसे ये घटना कहां की है अभी तक पता नहीं चल पाया।

Back to top button