धर्म

पैर की उंगली समेत ये मर्दों के ये अंग देते है भविष्य के संकेत, ऐसे समझिए इनको

आपने ये बात जरूर अपने बड़ों से सुनी होगी कि अगर आपके हाथ ऐसे हैं, तो ये हो सकता है, पैर ऐसे हैं, तो ये हो सकता है, नाक ऐसी तो ये होगा ये सब. यह सब कोरी बातें नही है. यह भी भारत की मुख्य ज्योतिष कलाओं मे से एक है. बहुत बार आपने हस्त रेखाओं को पढ़ने वाले विद्वान भी देखे होंगे कि, किस प्रकार से वो विद्वान हस्तरेखाओं को पढते हुए सामने वाले कि किस्मत के बहुत से राज खोल देते हैं.

मस्तक रेखाओं को पढ़कर भी बहुत से विद्वान सामने वाले को उसकी जिंदगी से जुड़े बड़े-बड़े रहस्य बताकर हैरान कर देते हैं. पंडित जन्म तिथी जानकर सामने वाले की कुंडली निकाल कर उसके सारे दोष गिनवा देता है. असल में यह सब विद्याएं हैं. जिनको इन विद्वानों ने पढ़ते हुए उनका ज्ञान हासिल किया है. ठीक वैसे ही एक ज्ञान है सामने वाले के किसी भी शारीरिक अंग को देखकर उसे पढते हुए, उसकी जिंदगी का वर्णन कर देना.

आओ जानें पुरुषों के शरीर के 5 अंगों पर क्या हैं,वो 5 संकेत जो उसके लिए लाभकारी हैं.

1- पेट भरा हुआ- आजकल तो वैसे युवा सिक्स पैक वाले पेट को ही अच्छा समझते हैं.लेकिन अगर किसी पुरूष का पेट हल्का मोटा एक दम सीने के बराबर हो ,तो वो पुरूष बहुत धनी होते हैं. उनके ऊपर कुबेर देव की बहुत कृपा होती है .

2- घुटने की हड्डी दिखना- घुटने की हड्डी को मैं सरलता से समझाने जा रहा हूं, घुटने के जोड़ के नीचे एक हड्डी होती है. जो नीचे की तरफ टांग में चली जाती है,अगर वो हड्डी किसी पुरुष की टांग में दिखाई दे, तो समझ लें उसके पास मेहनत करने की अपार ताकत होती है.लेकिन उसे अपने जीवन मे मेहनत भी बहुत करनी पडती है.

3- पैर की छोटी उंगली- वैसे तो पैरों की उंगलियों की बनावट की अगर हम बात करें तो, यह आकार के मामले में हाथों से अलग होती हैं. पैर का अंगूठा ओर उसके साथ वाली उंगली करीब बराबर होती है. ओर उसके साथ वाली उस से छोटी होती चली जाती है. लेकिन अगर किसी की सबसे छोटी उंगली अंगूठे से बडी हो तो उस इंसान के पास अपार धन दौलत होने के संकेत बन जाते हैं

4- मोटी लंबी जांघे- मोटी लंबी और सुडौल जांघे जिस भी पुरूष की हों,उनका उसके भाग्य में अहम किरदार होता है. मोटी लंबी जांघों वाला पुरूष बहुत धनवान, अच्छे पैसों वाला और खुशदिल इंसान होता है.

5- कोमल और लाल पैर- कोमलता ओर हल्का लाल रंग सुख-समृद्धि की निशानी होती है. ओर यह दोनों किसी पुरूष के पैरों में पाए जाते हैं. तो यह संकेत होता है कि उस पुरूष के पास ऐशोआराम वाली जिंदगी है. जो जिंदगी में हर सुविधा का आनंद लेता आ रहा है, और वो बहुत ही कोमल स्वभाव का होता है.

Back to top button