देशराजनीति

VIDEO : मोदी के केंद्रीय मंत्री के विवादित बोल, कहा-अब तो पप्पू की पप्पी भी आ गई…

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के बिगड़े बोल, कहा- 'अब तो पप्पू की पप्पी भी आ गई'

प्रयागराज पहुंची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार की सुबह संगम स्थित लेटे हनुमानजी और अक्षयवट के दर्शन किए। उन्होंने हनुमानजी से पार्टी की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। उसके बाद मनइया घाट के लिए रवाना हो गईं।
कांग्रेस महासचिव और पूर्वोत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा 17 मार्च की रात्रि लगभग 11.30 प्रयागराज पहुंची थीं। कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया। प्रियंका ने रात्रि विश्राम पैतृक निवास आनन्द भवन में किया। वहां सोमवार की सुबह कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मिलने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी, लेकिन प्रियंका किसी से नहीं मिलीं। सुबह करीब 9.30 बजे वह स्थित लेटे हनुमानजी के दर्शन करने पहुंच गई। उन्होंने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और हनुमानजी से पार्टी की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा।

इसके बाद प्रियंका अक्षयवट दर्शन करने पहुंची। यहां से वह मनइया घाट के लिए रवाना हो गईं। वहां से वह दुमदुमा, सिरसा, लाक्षागृह, माण्डा व कौंधियारा में छात्रों और आम नागरिकों से मुलाकात कर सीधा संवाद करेंगी। साथ ही पुलवामा में शहीद हुए महेश यादव के परिजनों से भी मिलेगी।
उल्लेखनीय है कि तीन दिन की जल यात्रा के जरिये प्रियंका गांधी वाड्रा पूर्वांचल में चुनावी शंखनाद करने आयी हैं

केंद्रीय मंत्री ने प्रियंका पर बिगड़े बोल 

बताते चले चुनावी माहौल के परवान चढ़ने के साथ ही नेताओं की बयानबाजी भी शुरु हो गई है। मगर इस बयानबाजी में कुछ नेता कुछ भी बोल देते हैं और विरोध में भाषा की गरिमा भूल जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें भाजपा नेता महेश शर्मा के बयान से विवाद उत्पन्न हो गया है।

दरअसल केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महेश शर्मा ने कहा, “पप्पू कहता है कि प्रधानमंत्री बनेगा, अब तो पप्पू की पप्पी भी आ गई।”

16 मार्च को उत्तर प्रदेश के सिकंदराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए महेश शर्मा ने ये बयान दिया है। इस दौरान वह विपक्षियों का मजाक उड़ा रहे थे, तभी राहुल-प्रियंका पर उन्होंने इस प्रकार की टिप्पणी की।

महेश शर्मा ने कहा, ‘

’…वो पप्पू कहता है कि मैं प्रधानमंत्री बनूंगा, मायावती, अखिलेश, पप्पू और वो पप्पू की पप्पी भी आ गई है। क्या वो पहले देश की बेटी नहीं थी क्या, क्या वो कांग्रेस की बेटी नहीं थी क्या, इस सोनिया परिवार की बेटी नहीं थी क्या…अब नहीं है क्या.. आगे नहीं रहेगी क्या.. क्या नया लेकर आई हो।’’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘’पहले नेहरू, फिर राजीव गांधी, संजय गांधी और फिर राहुल गांधी.. फिर प्रियंका गांधी’’। महेश शर्मा बोले कि क्या आपने देश पर एहसान करा हुआ है, अगर इनसे उठकर कुछ देखना है तो हमारा शेर, बब्बर शेर नरेंद्र मोदी को देखिए। गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से सांसद महेश शर्मा इससे पहले भी कई बार विवादित बयान देकर चर्चा में रह चुके हैं।

इस भाषण में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी यहां आकर कथक करें या फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री आकर गीत गाएं तो कौन सुन रहा है।

Back to top button