धर्म

इन 3 लोगों के सामने झुक जाते हैं यमराज, इनकी रक्षा करते हैं खुद भोलेनाथ

आज के समय में हर कोई किसी न किसी तरह की समस्या से परेशान रहता है। वहीं ये बात तो सभी जानते हैं कि इन सभी तरह की समस्याएं व्यक्ति के जीवन में उनके ग्रहों नक्षत्रों की चाल पर निर्भर करते हैं वहीं ये भी बताते चलें की लोग इन समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने के लिए ज्योतिष के पास जाते हैं। जी हां ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां होती है जिसमें से 3 राशियां ऐसी हैं जिनके बारे में ज्योतिष शास्त्रों का मानना है कि उनकी रक्षा स्वयं महादेव करते हैं और केवल राष्ट्र द्वारा ही मनुष्य हर मनुष्य के स्वभाव से परिपूर्ण भी होते हैं।

जी हां ये बात तो सच है कि ग्रहों की चाल बदलने से सभी राशियों पर प्रभाव भी होता है और राशियों के प्रभावित होने के कारण को सीधा प्रभाव इनकी मनुष्य के जीवन पर भी सबसे अधिक पड़ता है लेकिन कुछ ऐसी राशियां भी है जो विशेष होती हैं और इनपर इसका प्रभाव नहीं पड़ता है। दरअसल किसी देवी-देवता किसी मनुष्य पर प्रसन्न हो जाते हैं। तो उनके जीवन में खुशियां भर जाती है और मनुष्य के जीवन में सभी संकट दूर हो जाते हैं और उनकी सभी परेशानियां खत्म हो जाती है।

वैसे तो ज्‍योतिष शास्‍त्रों की माने तो कुल 12 राशियां है और हर व्‍यक्ति की राशि अलग अलग होती है जिसके अनुसार उसके भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का पता लगाया जाता है। माना जाता है कि यदि देवी देवता किसी मनुष्य पर प्रसन्न हो जाए तो उसकी जिंदगी खुशियों से भर देते हैं। यदि इसका विपरीत हो जाए तो मनुष्य का जीवन संकट में पड़ जाता है। इन्हें भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

जाने कौन सी है वो 3 भाग्यशाली राशियां :
लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 3 भाग्यशाली राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें दुनिया में सबसे शक्तिशाली राशि मानी गई है। तो अब आप सोच रहे होगे की आखिर कौन सी है वो 3 राशियां…

सबसे पहले तो आपको बता दें की ये राशि वाले जातक भगवान शिव के सबसे ज्यादा करीब होते हैं और यही वजह है की इन जातकों की आने वाले परेशानियों का अंत भगवान शिव स्वयं कर देते हैं। इतना ही नहीं इन जातकों को जीवन के हर उतार चढ़ाव में ये भगवान शिव का नाम लेना नहीं भूलते हैं इसलिए भगवान शिव इन राशि पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाने से इस राशि के जातकों को अधिक फायदा होता है। इस राशि के लोग चाहे दुख में या फिर सुख में हमेशा भगवान शिव का जप करते रहते हैं इसलिए भगवान शिव इनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं।

अब आपको बताते चलें की आखिर कौन सी है वो राशि जिनके बारे में हम इतना कुछ बता रहे हैं तो बता दें की महादेव जिन राशियों की सुरक्षा भी करते हैं वो राशि कोई और नहीं बल्कि तुला राशि, मेष और कुंभ राशि के लोग हैं। यही वजह है की इन 3 राशियों के जीवन में यमराज भी हार स्वीकार कर लेते हैं। इन राशि के जातकों का मंगल काफी अच्छा होता है। वृष राशि के लोग भगवान शिव के स्वरूप के काफी करीब होते है।

Back to top button