क्राइम

शादी के फौरन बाद घर से भागी दुल्हन, इस हाल में मिली अनजान के साथ

इन दिनों शादी करना भी बड़ा रिस्की काम हो गया हैं. आजकल कई ऐसी लुटेरी दुल्हने घूम रही हैं जो सामने वाले को बहला फुसला कर शादी कर लेती हैं और फिर बाद में उनके पैसे लेकर रफूचक्कर हो जाती हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में देखने को मिला हैं. यहाँ एक मैरिज ब्यूरो ने बेंगलूरू निवासी लड़के वालो के 7 लाख रुपए  खर्च कर उनकी शादी  इंदौर निवासी एक लड़की से तय कर दी. लेकिन दो महीने बाद ही दुल्हन मायके वापस आ गई  उर फिर ससुराल नहीं गई. फिर एक साल बाद लड़के वालो को पता चला कि उनकी दुल्हन की गुजरात में दूसरी शादी कर दी गई हैं. आइए विस्तार से जाने ये पूरा मामला…

दो महीने बाद ही घर से भाग गई दुल्हन

दरअसल बेंगलूरू के बड़े नामी टेक्सटाइल व्यापारी उत्तमचंद गांधी अपने बेटे सोहन के लिए लड़की तलाश कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने एक मैरिज ब्यूरो के संचालक बाबूलाल जैन से संपर्क साधा था. बाबूलाल ने उन्हें अपने समाज की संपन्न परिवार के घर की एक लड़की लक्ष्मी से मिलवाया. शुरुआती बातचीत के बाद उत्तमचंद जी ने अपने बेटे का विवाह इंदौर निवासी लक्ष्मी के साथ तय कर दिया.

चुकी शादी इंदौर से होनी थी इसलिए लड़की वालो ने उनसे होटल खर्च के 2 लाख और अन्य खर्च के 5 लाख रुपए ले लिए. इसके बाद धार रोड पर स्थित एक होटल में दोनों की शादी हो गई. इस शादी में लड़की पक्ष के रिश्तेदार भी आए हुए थे. इसके बाद बेंगलूरू में भी शादी का रिसेप्शन हुआ. ये नई दुल्हन लड़को वालो के यहाँ करीब 2 महीने तक रही. इसके बाद वो अपनी सहेली की शादी में जाने का बोल कर अपना सारा सामान लेकर इंदौर आ गई. इंदौर आने के बाद दुल्हन वापस बेंगलुरु नहीं गई. लड़के वाले कई बार उसे लेने इंदौर आए लेकिन लड़की के घर वालो ने उन्हें वापस भेज दिया.

अंजान व्यक्ति के साथ दुबारा शादी करती मिली दुल्हन

हाल ही में लड़के वालो को पता चला कि उनकी बहू की गुजरात में एक और शादी हो गई हैं. इसके बाद उन्हें ये भी जानकारी मिली कि जिस लड़की को उन्होंने अपने घर की बहू बनाया था उसका नाम फर्जी बताया गया था. यहाँ तक कि शादी में आए रिश्तेदार भी पैसे देकर लाए गए थे. इतना सब कुछ जानने के बाद लड़के वाले समझ गए कि शादी के नाम पर उनके साथ धोखा हुआ हैं. ये शादी सिर्फ पैसो के लिए की गई थी.

पूरी घटना से नाराज टेक्सटाइल व्यापारी उत्तमचंद गांधी इंदौर के एरोड्रम इलाके गए और पुलिस में लड़की वालो और फर्जी मैरिज ब्यूरो वालो के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत के बाद एरोड्रम टीआई आरडी कानवा की टीम ने मामले की जांच करना शुरू की और संदेहियों को पकड़ पूछताछ करने लगे. पुलिस के अनुसार पूरी जांच होने के बाद जब सच्चाई सामने आएगी तो दुल्हन पक्ष पर आधिकारिक केस दर्ज होगा.

गौरतलब हैं कि लुटेरी दुल्हन का खेल कोई नया नहीं हैं. इसके पहले भी कई ऐसे केस देखने और सुनने को मिल गए हैं जहाँ लड़की शादी के बाद लड़के वालो के पैसे और जेवर लेकर भाग जाती हैं.

Back to top button